हजारों साल पुराना चंदेल कालीन है ये मंदिर, महाशिवरात्रि में उमड़ी भक्तों की भीड़

3/11/2021 3:23:09 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): शिवरात्री के महत्व को देखते हुए सैंकड़ों और हज़ारों की संख्या में आसपास के गांव सहित बुंदेलखंड के हर क्षेत्र से लोग जल अर्पण करने के लिए मतंगेश्वर महादेव मंदिर में जल अर्पण करने के लिए पहुंच रहे हैं। कहीं जय बम भोले के जयकारों से गूंज तो कहीं आज मेरे भोलेनाथ की शादी है जैसे गानों से भक्त अपनी भक्ति कर रहे हैं।



बुंदेलखंड के सबसे प्राचीनतम मंदिरों में से एक खजुराहो मतंगेश्वर महादेव मंदिर जो कि हज़ारों साल पुरानी चंदेल कालीन रियासत में बने मतंगेश्वर महादेव मंदिर हैं। जहां शिवरात्रि के पर्व पर मध्य रात्रि 12 बजे से ही भक्तों की सैकड़ों और हज़ारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगती है।


आज के दिन देश दुनिया प्रदेश और दूरदराज सहित बुंदेलखंड क्षेत्र से लाखों की संख्या में इस सिद्ध मंदिर में जल अर्पण करने के लिए पहुंच रहे हैं। मंदिर परिसर में जय बम भोले के जयकारों से गूंज तो कहीं आज मेरे भोलेनाथ की शादी है जैसे गानों से भक्त अपनी भक्ति कर रहे हैं।



बुंदेलखंड के सबसे प्राचीन मंदिर में दो हफ़्तों के महाशिवरात्रि मेले कि भी शुरुआत आज के दिन से ही होती है। कोविड 19 के चलते जो इस बार केवल एक हफ्ते के लिए ही आयोजित किया जा रहा है। जिसकी आगे बढ़ने की भी संभावना दिखती नज़र आ रही है।

meena

This news is Content Writer meena