CM के गढ़ में मुश्किल खड़ी कर सकता है ये युवक, शिवराज ने बेटे को उतारा मैदान में

9/27/2018 7:20:27 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में चौथी बार सत्ता में आने के लिये सीएम शिवराज सिंह दिन रात एक किए हुए हैं। प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में चुनाव प्रचार के लिये वे जन आर्शीवाद यात्रा निकाल रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एमपी में इस बार 200 पार का नारा दिया है। शिवराज इस नारे को साकार करने के लिए जोर-शोर से चुनावी सभाएं कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने अपने गृह जिले की जिम्मेदारी अपने बेटे कार्तिकेय चौहान को सौंपी है। कार्तिकेय अपना पूरा समय बुधनी विधानसभा क्षेत्र में ही बिता रहे हैं। यही नहीं कार्यकर्ता महाकुभ में उन्हें बुधनी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बैठे देखा गया था।

बुधनी में इस बार कई एसे मुद्दे हैं जो चुनाव प्रभावित कर सकते हैं। बुधनी विधानसभा सीएम शिवराज के लिए सबसे सुरक्षित मानी जाती है। लेकिन इस बार यहां का माहौल कुछ और है। दरअसल किसान आंदोलन के समय यहां से अर्जुन नाम के एक युवक को जेल भेज दिया गया था। जिसका काफी विरोध भी हुआ था। अर्जुन राय दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी करके बुधनी लौटे हैं। आदिवासियों में उनकी अच्छी छवी होने के कारण वे यहां पर काफी लोकप्रिय हैं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस इन्हें यहां से टिकट दे सकती है। इनकी आम लोगों और किसानों के बीच बढ़ती लोकप्रियता शिवराज को मुश्किल में ड़ाल सकती है।

शिवराज ने अपने विधानसभा क्षेत्र को प्रचार करने के हिसाब से कई हिस्सों में बांट रखा है। कार्तिकेय फिलहाल विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन जो काम यहां पर रुके हुए थे, वो काम उनके यहां आने के बाद से शुरू किए गए हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar