घर के बाहर कोरोना बैठा है और घर के अंदर किंग कोबरा, देखें रोंगटे खड़े करने वाला ये Video

5/21/2020 5:28:39 PM

भिंड(योगेंद्र सिंह): भिंड जिले के रौन जनपद के चचाई गांव में रहने वाला एक परिवार सांपों से डरा हुआ है। चचाई गांव के रहने वाले जीवन सिंह कुशवाह के घर मे एक दो नहीं सैकड़ों की संख्या में सांप निकलने से यह परिवार बेहद दहशत में है। पिछले आठ दिनों में जीवन के घर से 123 छोटे बड़े कोबरा सांप निकल चुके हैं। अब जीवन शासन प्रशासन से सांपों से मुक्ति दिलाने के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं।

घर के बाहर कोरोना बैठा है और घर में किंग कोबरा, साहब हम कहां जाएं...
भिण्ड की बिरखड़ी ग्राम पंचायत के चचाई गांव में रहने वाले जीवन कुशवाह के परिवार सांप व उनके सपोलों से परेशान है। जीवन के घर पिछले 8 दिन से जानलेवा किंग कोबरा सांप के बच्चे निकल रहे हैं। अब तक वे अपने घर में एक-दो नहीं पूरे 123 सांप पकड़ चुके हैं। परिवार का कहना है कि कोरोना से ज्यादा डर उन्हें अब सांपों से लग रहा है और अब वह घर के बाहर गुजारा करने को मजबूर हैं।



आपको बता दें कि जीवन के घर में अभी तक छोटे बड़े करीब 123 सांप घर के सदस्यों ने पकड़े हैं। एक दिन 21 तो एक दिन 52 सांप तक निकले हैं। जबकि दो से चार सांप तो प्रतिदिन निकल रहे हैं। परेशान परिवार ने शासन प्रशासन से मदद की गुहार भी लगाई है, लेकिन अब तक शासकीय अमला मदद को नहीं पहुंच पाया है जिसके चलते परिवार दिन रात दहशत में रहता है। गांव वालों ने सांप की पहचान किंग कोबरा के रूप में की है जो कि एक जानलेवा खतरनाक सांप है।


इस बात का पता चलते ही परिवार के सभी सदस्य कभी खेतों में तो कभी घर के बाहर समय काट रहे हैं। जीवन का कहना है कि वे लोग पिछले कई दिनों से सोए नहीं हैं। कुर्सी पर बैठे बैठे उन्हें निगरानी करनी पड़ती है। बताया जा रहा है कि ये सांप रोजाना 7 से 8 बजे के बाद ही निकलते हैं ऐसे में रात भर इन्हें पकड़ने का काम चलता है और फिर इन सांपो को दूर एकांत में छोड़ दिया जाता है।



8 दिन बाद भी वन विभाग की ओर से कोई भी इस परिवार की मदद को आगे नहीं है, जिसकी वजह लगातार सांप निकलने की वजहों का भी पता नहीं चल पा रहा है। सरकार कहती है कि कोरोना है घर से बाहर नहीं निकलो, लेकिन जीवन और उनका परिवार कोरोना के डर से घर से बाहर भले ही न निकले लेकिन जब अंदर किंग कोबरा जैसे जहरीले सांप घूम रहे हों तो घर में घुसने की भी हिम्मत कैसे हो।

meena

This news is Edited By meena