Fake cement की खरीद-फरोख्त से उठा पर्दा, तीन आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

4/22/2022 1:18:25 PM

रीवा (सुभाष मिश्रा): रीवा में नकली सीमेंट की खरीद-फरोख्त का अवैध कारोबार लंबे समय से चला आ रहा है। रीवा की चाकघाट पुलिस ने 50 लाख की नकली सीमेंट जब्त की है। मामले में दो ट्रकों के साथ ही तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस सीमेंट से लोड ट्रकों से असली सीमेंट उतारी जा रही थी। बदले में नकली लोड की जा रही थी। जिसे मुखबिरों की सूचना के बाद जब्त किया गया है।

ऐसे चल रहा था असली और नकली सीमेंट का 'धंधा' 

पुलिस मामले में फरार मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है। इस संबंध में बताया गया है कि मंगलवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रक से दूसरे ट्रक में चोरी-छिपे सीमेंट उतारी जा रही है। जिसकी सूचना पर पुलिस ने मौके से जाकर पूछताछ की तो बताया कि हम लोग चाकघाट बॉर्डर निवासी राजेश फाइनेंसर के कहने पर एक ट्रक से दूसरी ट्रक में सीमेंट लोड कर रहे हैं। पुलिस को आता देख राजेश फाइनेंसर गाड़ी लेकर भाग गया था। ट्रक चालक ने बताया कि असली सीमेंट हम लोग उतारते हैं और उतनी ही नकली सीमेंट राजेश फाइनेंसर मंगवाता रहा है। ट्रक में लोड कराकर जहां की बुकिंग होती है वहां भेज देते हैं। इसके साथ ही जो फायदा होता है उसको हम सभी लोग आपस में बांट लेते हैं।

PunjabKesari

मास्टरमाइंड गिरफ्तार 

पुलिस ने मौके से दोनों ट्रक को सीमेंट लौड के साथ जब्त किया है वहीं पकड़े गए आरोपियों के ऊपर धारा 407 409 34 ताहि प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया। जहां तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक इस मामले का मास्टरमाइंड फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

लंबे समय से चल रहा कारोबार

नकली सीमेंट बनाने का कारोबार लंबे समय से फल-फूल रहा था। बढ़ते सीमेंट के दामों को देखते हुए कारोबारी, नकली सीमेंट बनाकर बेच रहे थे। पुलिस ने बताया कि राखल बेस्ट युक्त सीमेंट का भंडारण किया जा रहा था। जिसके बाद उसकी सप्लाई की जाती है। जिससे इसकी जानकारी भी कई बार लोगों को नहीं हो पाती थी। जिससे घर बना रहे लोग कई बार ठगी का शिकार भी हो रहे थे।

पकड़े गए आरोपियों में वेंकटेश शर्मा, अहिबारन कॉल, संतोष यादव आजमगढ़ का उत्तर प्रदेश हैं। वहीं एक अन्य आरोपी राजेश गुप्ता उर्फ राजेश फाइनेंसियल निवासी चाकघाट बॉर्डर फरार हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News