इंदौर में फर्जी ऋण पुस्तिका से जमानत देने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी जेल से संचालित करता था रैकेट

2/26/2022 6:54:47 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर क्राइम ब्रांच ने नकली ऋण पुस्तिका बनाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ऋण पुस्तिका का उपयोग जमानत करवाने में करवाते थे। आरोपी इस फर्जी काम में पिछले काफी समय से लिप्त थे। इंदौर ब्रांच को सूचना मिली थी कि इंदौर शहर में बड़े पैमाने पर नकली पेंट पुस्तिका बनाने का काम किया जा रहा है। जिसके माध्यम से जेल में बंद लोगों की जमानत कराई जा रही है और यह लोग कोर्ट के आसपास फर्जी रूप से जमानत दिलवाने के लिए घूमते थे।

मुख्य सरगना जेल से करता था संचालित 

जिसके एवज में मोटी रकम वसूलते थे। इस पूरी गैंग में मुख्य सरगना प्रकाश नाम का व्यक्ति है, जो फिलहाल जेल में बंद है। वह जेल से ही इस तरह का रैकेट संचालित कर रहा था। फिलहाल पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें करण चावड़ा, रमेश बोड़ाना और कैलाश प्रजापत शामिल है। प्रकाश नाम का मुख्य आरोपी फिलहाल जेल में बंद है।

एक से अधिक फटी ऋण पुस्तिकाएं बरामद

डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल ने बताया कि फिलहाल पकड़े गए आरोपियों से 1000 से अधिक ऋण पुस्तिकाएं एक हजार से अधिक फटी हुई ऋण पुस्तिकाएं पुलिस ने बरामद की है। वहीं इन आरोपियों से अलग-अलग तहसील की रबर स्टैंप सील भी बरामद की गई है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जिसमें और भी गिरफ्तारी होने की संभावना है।  

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh