फर्जी MLA बनकर बंदूक के लाइसेंस के लिए किया था TI को फोन, ऐसे हुआ भंडाफोड़

1/21/2020 5:48:13 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर पुलिस ने एक ऐसे फर्जी विधायक को गिरफ्तार किया है, जिसने टी आई को फोन कर कहा था कि “मैं विधायक पाठक बोल रहा हूं, कार्यकर्ता का बंदूक का लाइसेंस बनना है, आप उसकी मदद कीजिये”। शातिर आरोपी ने ट्रूकॉलर पर भी विधायक का नाम सेट कर रखा है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है की फर्जी विधायक बनकर कितने लोगों को ठगा है।

जानकारी के अनुसार, शहर के थाना महाराजपुरा के टी आई आसिफ मिर्जा बेग के मोबाईल पर 8 जनवरी को एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक बताया और कहा कि उनके कार्यकर्ता सत्यभान गुर्जर का बंदूक का लाइसेंस बनना है, स्वीकृत कर दीजिये। टीआई ने भी एक दो दिन में आवेदन पर हस्ताक्षर करने की बात कही। अगले दिन फिर से उसी नंबर से फोन आया तो टी आई को फोन करने वाले व्यक्ति पर शक हुआ तो उन्होंने विधायक पाठक को खुद फोन लगाकर बात की तो विधायक ने टीआई को बताया कि उन्होंने किसी कार्यकर्ता के लिए आपको फोन नहीं किया है।



इसके बाद थाना महाराजपुरा टीआई की समझ में आ गया कि मामला फर्जीवाड़ा है। और आवेदन को निरस्त कर एसपी ऑफिस भेज दिया,साथ ही फोन करने वाले व्यक्ति को थाने बुलाया,कुछ देर बाद एक युवक थाने पहुंचा उसने अपना परिचय सत्यभान गुर्जर के रूप में दिया और कहा कि विधायक जी ने भेजा है। टी आई ने उसके सामने जैसे ही विधायक पाठक को फोन लगाया। मामले का खुलासा  सत्यभान घबरा गया, उसने पुलििस को बताया कि वो ठेकेदारी करता है,और कांग्रेस का कार्यकर्ता है। पुलिस ने फर्जीवाड़े के मामले में आरोपी सत्यवान गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है। और उससे पूछताछ कर रही है, कि अब तक उसने फर्जीवाड़ा करके कितने लोगों को ठगा है।

meena

This news is Edited By meena