Video: जब मोटरसाइकिल सवार के सामने एकदम आया टाइगर, फिर देखिए आगे क्या हुआ

5/19/2020 3:59:27 PM

पन्ना(राजेश चौरसिया): मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें टाइगर मोटरसाइकिल सवार के एकदम सामने आ जाता है और टाइगर को देखकर मोटरसाइकिल सवार के होश उड़ जाते हैं। इसे कुदरत का करिश्मा कहिए या युवक का गुडलक कि टाइगर उसे बिना कुछ कहे ही वापस लौट जाता है। दरअसल, लॉकडाउन के दौरान बहुत से जंगली जानवर सड़कों पर आम देखे जा रहे हैं। इस घटना में भी टाइगर नेशनल हाईवे 39 पर आया और मोटरसाइकिल सवार युवक के पास पहुंच गया तभी किसी राहगीर ने रात में वीडियो बना लिया।



मोटरसाइकिल सवार अपने प्राण बचाकर भागता है..
वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि टाइगर 2 फीट की नजदीक तक पहुंचता हैं। मोटरसाइकिल सवार घबराहट के मारे गिर जाता है। इतने में टाइगर भी वहां से उसको बगैर कुछ किए वापस जंगल की ओर चला जाता है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो पन्ना टाइगर रिजर्व अंतर्गत मंडला घाटी का है। राहगीर गुजर रहे थे तभी टाइगर सड़क पर आ गया और राहगीरों ने ही यह वीडियो बनाया और प्रबंधन को उपलब्ध कराया है।



यह वीडियो वायरल होने के बाद यह तय हो गया है कि बाघ किसी के प्राण नहीं लेते जब तक उसे स्वयं को खतरा महसूस ना हो। पन्ना टाइगर रिजर्व 10 वर्ष पूर्व बाघ विहीन हो गया था दुनिया में यहां किया गया रीलोकेशन प्रयोग तब सफल रहा जब बाहर से लाकर छोड़े गए 6 बाघ बाघिनों ने वंश वृद्धि करते हुए यहां 55 से अधिक टाइगर पैदा कर दिए हैं और टाइगर रिजर्व अब गुलजार हैं। यह टाइगर अब नेशनल हाईवे पर चहलकदमी कर रहे हैं।  

meena

This news is Edited By meena