चीतों के बाद माधव नेशनल पार्क में लाए जाएंगे टाइगर, ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- टाइगर लाने की मेरी सोच है

9/18/2022 3:03:17 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन) : आज देश और मध्य प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है। आज मध्य प्रदेश में नामीबिया से लाए गए चीते कूनो सेंचुरी पहुंच गए हैं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान सामने आया है। सिंधिया ने कहा है कि अगले साल माधव नेशनल पार्क में टाइगर की दहाड़ सुनेंगी। जल्द ही माधव पार्क में टाइगर लाए जाएंगे।


 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि ग्वालियर चंबल अंचल में चीतों की फुर्तीली दौड़ के बाद अब टाइगर भी दहाड़ मारेंगे। शिवपुरी में अगले साल तक पांच टाइगर रिलीज करे जा सकते हैं। शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क में जल्द पांच टाइगर लाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि टाइगर लाने की मेरी सोच है, केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से इस विषय को लेकर चर्चा हुई है। रणथंबोर में टाइगर हैं, कूनो पालपुर में चीता होगा।


आगे पन्ना सेंचुरी है। शिवपुरी में अगले साल तक पांच टाइगर रिलीज करने की कोशिश करेंगे। यह पूरी पट्टी, रणथंबोर फिर कूनो पालपुर फिर माधव नेशनल पार्क शिवपुरी फिर पन्ना सेंचुरी के जरिये पूरा सर्किट तैयार होगा। राजस्थान के कोने से पन्ना तक, वन्य प्राणियों का एक विशेष सर्किट होगा जो सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा।

meena

This news is Content Writer meena