ब्लैकमेलिंग से परेशान हो कर किसान ने की खुदकुशी, सोशल मीडिया पर वायरल किए 4 वीडियो

7/31/2020 9:49:05 AM

इंदौर (सचिन बहरानी): प्रदेश में किसानों की आत्महत्या के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हम बात कर रहे हैं इंदौर की जहां वसूली गैंग से परेशान होकर किसान ने जान दे दी। किसान ने मौत से पहले चार वीडियो भी बनाए जिसमें उसने कहा कि उसे कई दिनों से लगातार ब्लैकमेल किया जा रहा है। वहीं मामले को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, farmer suicide, suicide, blackmailing, crime

मौत से पहले बनाया वीडियो, लिया आरोपियों का नाम...
मामला इंदौर के आजादनगर थाना क्षेत्र के अजय बाग कॉलोनी का है। जहां आजादनगर के अजयबाग कॉलोनी में रहने वाले एक समृद्ध किसान ने बुधवार को जहर खाकर जान दे दी। किसान ने जहर खाने के पहले अपने घर में अलग-अलग लोकेशन पर जाकर चार वीडियो बनाए, जिसमें एक वसूली गेंगद्वारा परेशान करने की बात इस वीडियो कही गई है। साथ ही उसकी बहन व जीजा को भी दोषी बताया है। किसान ने मौत से पहले कहा कि ये सभी मुझे काफी समय से ब्लेकमेल करते आ रहे थे मुझसे लाखों रुपए एंठ चुके हैं। रिश्तेदार विनोद चौधरी के अनुसार संजय हर तरह से संपन्न था। उसके पास नेमावर रोड, गारिया और लसूड़ियां में करीबन 100 एकड़ जमीन थी। उसे जब अस्पताल ले जा रहे थे, तब उसने अपनी मौत का कारण बताया। बोला कि उसने मोबाइल में चार वीडियो बनाए हैं, जिसमें उसने अमन नगर के घनश्याम सोनी का नाम बताया। मृतक संजय ने मरने से पहले बताया कि उनकी एक वसूली गैंग है, जो लोगों को धमकाती है। उन्हें ब्लैकमेल करती है। लोगों के वीडियो भी बना लेती है। संजय भी उनकी चुंगल में फंस गया था। इस गैंग ने संजय से अब तक लाखों रुपए वसूल लिए हैं।


पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया...
वसूली करने के लिए घनश्याम किसी बड़ी गाड़ी में आता था। वीडियो में संजय ने घनश्याम की बहन औऱ जीजा को भी अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। वहीं परिजन को आशंका है कि आरोपी ने संजय को भी धमकाया। उसकी कुछ ऐसी चीज कब्जे में ली होगी, जिससे वह परेशान हो गया था। परिजन ने ये सभी वीडियो मोबाइल सहित पुलिस के हवाले कर दिए हैं। परिजन का कहना है कि पुलिस ने घनश्याम को हिरासत में ले लिया है। अभी उससे पूछताछ भी की जा रही है।वही पुलिस के अनुसार अभी परिजन के बयान और मोबाइल के वीडियो देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। अभी मृतक के परिजन गमगीन होने के कारण बयान नहीं दे पाए हैं। हालांकि प्रथम दृष्टया मामला लेनदेन का बताया जा रहा है। आरोपियों ने किसान को बहुत प्रताड़ित कर दिया था। वहीं पुलिस का कहना है कि हम जांच का रहे है जांच में जो आएगा उसके हिसाब से कार्यवाही करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News