पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा सब इंस्पेक्टर का नाम

8/17/2023 6:27:47 PM

रीवा(गोविंद सिंह): रीवा जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पाडेंन टोला में एक युवक ने पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मरने से पहले युवक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें उसने सिटी कोतवाली में पदस्थ दो पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ना और पैसे लेने का आरोप लगाया है।

रीवा के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पाडेंन टोला में रहने वाले संतोष कुशवाहा नाम के युवक ने बीती रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक की बॉडी के पास से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार सिटी कोतवाली थाने में पदस्थ दो पुलिसकर्मियों को बताया है। उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि सिटी कोतवाली थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर लंकेश वर्मा और थाने में पदस्थ मुंशी तुलसी दास द्वारा उसे लगातार परेशान किया जा रहा था और उससे 1 लाख रुपये भी ले चुके थे और पैसे की मांग कर रहे थे जिसके चलते उसने यह कदम उठाया है। इस मामले को लेकर परिजनों का कहना है कि पुलिसकर्मियों द्वारा जबरन एससीएसटी के तहत मामला दर्ज कर उसे परेशान किया जा रहा था और उससे पैसों की मांग की जा रही थी जिसके चलते उसने यह कदम उठाया है।

हद तो तब हो गई जब इस मामले की जांच भी उसी पुलिसकर्मी को दे दी गई थी जिसका नाम मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा था लेकिन परिजनों के विरोध के बाद मामले की जांच दूसरे पुलिसकर्मी को सौंपी गई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है जो सुसाइड नोट मिला है उसकी भी जांच की जा रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena