मतदान के लिए इतना क्रेज, विदेश से लाखों खर्च करके पहुंचे वोटिंग करने

5/12/2019 3:24:06 PM

भोपाल: लोकसभा चुनाव के महापर्व की आज छठें चरण की वोटिंग जारी है। प्रदेश में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज 8 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। रविवार का दिन होने के कारण लोग सुबह से ही लंबी लंबी कतारे लगा कर पोलिंग बूथों पर मतदान के लिए पहुंच रहे हैं। कई लोग तो ऐसे हैं जो केवल वोट देने के लिए अलग-अलग शहरों के साथ साथ विदेशों से भी अपने घर वोट करने पहुंच रहे हैं। उनमें से एक है दतिया के रहने वाले चिन्ना लाल साहू के बेटे रविकुमार साहू, जो डेढ लाख खर्च कर फिलीपींस से मध्यप्रदेश पहुंचे है वो भी सिर्फ वोट डालने।


जानकारी के अनुसार, जो लोग वोटिंग वाले दिन घर में बैठकर आराम फरमा रहे हैं ऐसे लोगों के लिए सेवड़ा का रहने वाला एक परिवार उन लोगों के लिए उदाहरण बना है। सेवढ़ा में रहने वाले चिन्ना लाल साहू के बेटे रविकुमार साहू फिलीपींस में नौकरी करते है। जैसे ही उन्हें मध्यप्रदेश में वोटिंग की जानकारी मिली वे सेवड़ा पहुंच गए। रविवार को हो रही वोटिंग में हिस्सा लिया। रविकुमार ने अपने परिवार  के साथ जगह मतदान केन्द्र पर वोट डाला और लोगों से भी वोट करने की अपील की। रवि ने अपने वोट की अहमियत को जानते हुए एक सप्ताह का अवकाश लिया और लगभग डेढ़ लाख रुपए टिकट में खर्च कर दिए। 



ऐसा ही एक अन्य उदाहरण भोपाल में देखने को मिला जहां भावना और मनीष भवनानी ने हांगकांग से आकर शाहपुरा ए सेक्टर पोलिंग बूथ पर मतदान किया। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR