आज शिवराज सिंह के नेतृत्व में BJP का प्रदर्शन, महाकाल मंदिर का रास्ता खुलवाने के लिए सरकार पर बढ़ेगा

2/10/2020 11:36:39 AM

उज्जैन: उज्जैन के बेगमबाग में कई दिनों से नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर हो रहे प्रदर्शन के खिलाफ आज भाजपा प्रदर्शन रैली निकालेंगी। पूर्व सीएम शिवराज सिंह के नेतृत्व में भाजपा पार्टी के कई कार्यकर्ता महाकाल मंदिर पहुंच मार्ग बेगमबाग को पूरी तरह से खुलवाने के लिए पैदल मार्च निकालेंगे। कंठाल से गोपाल मंदिर तक पैदल मार्च निकालकर सभा का आयोजन किया गया है। भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक जोशी ने बताया पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी प्रदर्शन में शामिल होंगे।


 

बता दें कि उज्जैन के बेगम बाग में सीएए और एनआरसी के खिलाफ मुस्लिम समाज सहित अन्य संगठनों द्वारा बेगमबाग मार्ग पर टेंट लगाकर धरना दिया जा रहा है। धरना प्रदर्शन को एक सप्ताह से ज्यादा का समय बीत गया है। भाजपा महाकाल मंदिर पर धरना चलने के कारण श्रद्धालुओं को परेशानी होने का हवाला देकर मार्ग खुलवाने की मांग कर रही है। सोमवार को पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा मार्ग खुलवाने के लिए बड़ा प्रदर्शन करेगी।

शहर काजी का फरमान
वहीं शहर काजी खलीकुर्रहमान का कहना है कि बेगमबाग रोड पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि शिवरात्रि पर भक्तों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए 18 से 22 फरवरी तक धरना स्थल से टेंट हटा दिया जाएगा। लेकिन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। हम आने जाने वालों की सुविधा को देखते हुए जलपान की व्यवस्था करेंगे। शहर की छवि लोगों की नजर में खराब नहीं होने देंगे।

प्रशासन की बढ़ी सिरदर्दी
शिवरात्रि के पहले भाजपा के इस प्रदर्शन से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। उज्जैन के महाकाल मंदिर में देश विदेश से भक्त आते है। बीजेपी के इस प्रदर्शन से शहर में होने वाली होने वाली हर छोटी बड़ी एक्टिवीटी पर नजर रखी जाएंगी। वहीं सरकार का फोकस भी पूरे मामले पर रहेगा।



कांग्रेस ने लगाया आरोप
बीजेपी के इस प्रदर्शन को लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमलपटेल का कहना है कि भाजपा पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बेगमबाग को राजनीतिक मुद्दा बनाने वालो शाहीन बाग को मुद्दा बनाने वालों को जनता ने क्या हाल किया है पूछ लो। उन्होंने कहा कि भाजपा उज्जैन के अमन और शांति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में हैं लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

meena

This news is Edited By meena