Cyclone: आज मुबंई तट से टकराएगा निसर्ग तूफान, MP में भी दिखेगा असर, CM ने की ये अपील

6/3/2020 2:25:32 PM

भोपाल: कोरोना वायरस से फैली दहशत से अभी थोड़ी राहत भी नहीं मिली थी कि अब निसर्ग चक्रवाती तूफान ने लोगों को डरा दिया है। अरब सागर से उठा डीप डिप्रेशन मंगलवार को भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया। इसे निसर्ग चक्रवाती तूफान का नाम दिया गया है। इसका असर मध्य प्रदेश में भी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के 15 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश होने हो सकती है। विभाग ने बुधवार-गुरुवार को अधिकांश स्थानों पर तेज हवा के साथ भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज ने भी जनता सतर्क रहने की अपील की है


निसर्ग चक्रवाती तूफान दोपहर में महाराष्ट्र के पालघर और मुंबई में समुद्र तट से टकरा सकता है। मौसम विभाग मुताबिक चक्रवाती तूफान की हवा की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच चुकी है। समुद्र तट से टकराने के दौरान हवा की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। जिसका असर मध्य प्रदेश में भी देखने को मिलेगा। जिसके चलते बुधवार को राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से लेकर 10 मिमी तक बारिश हो सकती है।

PunjabKesari

गुरुवार को ज्यादा बारिश की संभावना है। शुक्रवार तक चक्रवात का असर कमजोर होने लगेगा, इसलिए बारिश भी कमी होना बताया गया है। विभाग ने बुधवार-गुरुवार को अधिकांश स्थानों पर तेज हवा के साथ भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। इसे लेकर शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए प्रदेश की जनता को जागरुक रहकर अपने घरों में सुरक्षित रहने की अपील की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News