शिवराज के ''मिशन नगरोदय'' योजना पर कमलनाथ का तंज, बोले- कितना झूठ बोलोगे, जनता समझदार है

3/12/2021 1:02:28 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): CM शिवराज आज मिशन 'नगरोदय' के तहत अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों को 3300 करोड़ रुपए की सौगात देने जा रहे हैं। जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तंज कसते हुए कहा है कि प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा की आहट को देखते CM शिवराज ने मिशन नगरोदय के नाम पर एक बार फिर झूठे नारियल फोड़ने निकल पड़े हैं। वे हर चुनाव के पूर्व झूठे नारियल फोड़ने में माहिर है। सरकार चुनावी मोड़ में आ चुकी है। गुमराह करने वाली झूठी घोषणाएं, शिलान्यास, भूमिपूजन, करोड़ों की राशि के झूठे आंकड़े परोस कर जनता को भ्रमित करने का खेल फिर शुरू हो चुका है। 


कमलनाथ ने कहा है कि ‘कितना आश्चर्यजनक है कि जिनकी प्रदेश में पिछले 15 वर्षों से सरकार रही है , वर्तमान में एक वर्ष से जो सत्ता पर क़ाबिज़ है वो आज भी निकायों के विकास के रोडमैप ही बना रहे है , विकास के सपने ही दिखा रहे है ? इतनी अवधि में तो प्रदेश के निकाय विकास की दृष्टि से देश में सर्वश्रेष्ठ निकाय हो जाना चाहिये थे। जनता इनकी सच्चाई जानती है वो गुमराह व भ्रमित होने वाली नहीं है’



बता दें कि CM शिवराज आज मिशन 'नगरोदय' के द्वारा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को 33 सौ करोड़ रुपए की सौगात देंगे। शिवराज एक सिंगल क्लिक के माध्यम से PM आवास योजना के 1.60 लाख से अधिक के हितग्राहियों के खातों में 1602 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। इसके अलावा अधोसंरचना विकास योजना के तहत CM शिवराज 1500 रु.करोड़ की राशि सभी नगरीय निकाय संस्थाओं को आबंटित करेंगे। वहीं स्ट्रीट वेंडर योजना के द्वारा 80 हजार हितग्राहियों के खाते में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पैसे ट्रांसफऱ करेंगे।

 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari