तोमर के इस बयान से पार्टी में हलचल, भोपाल से लड़ने की अटकलें तेज

4/5/2019 12:42:18 PM

भोपाल: लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों के चयन को लेकर पहले ही स्थिति साफ नहीं हो पा रही वही केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के बयान से पार्टी में हड़कंप मच गया है। बीजेपी ने उन्हें ग्वालियर से बदलकर मुरैना-श्योपुर से उम्मीदवार बनाया है। वर्तमान में यहां से अनूप मिश्रा सांसद है, जिनका टिकट काटा गया है। वहीं भोपाल से चुनाव लड़ने की अटकलों का बाजार गर्म है। लेकिन इसी बीच उन्होंने कहा कि मुझे भी पता नहीं है कि मैं मुरैना से चुनाव लड़ूंगा या नहीं। मैं कही से भी चुनाव लड़ सकता हूं। जिससे उनके बयान के कई माइने निकाले जा रहे है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को मुरैना-श्योपुर प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे। जहां स्थानीय नेताओं द्वारा ग्वालियर से चुनाव ना लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे भी पता नहीं है कि मैं मुरैना से चुनाव लड़ूंगा या नहीं। मैं कहीं से भी चुनाव लडूं, पोहरी के कार्यकर्ताओं से संबंध हमेशा बने रहेंगे। तोमर के इस बयान के बाद सभा में हलचल मच गई। सभा में मौजूद नेताओं ने कयास लगाने शुरु कर दिए कि एक बार फिर से केंद्रिय मंत्री की सीट बदली जा सकती है और उन्हें भोपाल से दिग्विजय सिंह के खिलाफ उतारा जा सकता है।



वही सम्मेलन में सबसे खास बात तो ये रही कि इस दौरान वर्तमान सांसद अनूप मिश्रा भी सम्मेलन मे मौजूद थे और दोनों एक ही बड़ी कुर्सी पर बैठे थे, लेकिन दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई, पूरे सम्मेलन में दोनों की दूरियां चर्चा का केन्द्र बनी रही। हालांकि अटकलें तो पहले ही से ही लगाई जा रही थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें मुरैना से उतारकर मामला शांत कर दिया था, लेकिन तोमर के इस बयान ने फिर चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है। सियासी गलियाओं में उनके भोपाल से चुनाव लड़ने की चर्चा फिर से शुरु हो गई है। 


 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR