कल होगा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, सिंधिया समर्थक इन नामों पर मुहर लगना तय!

6/29/2020 12:17:08 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल के सुगबुगाहट तेज हो रही है। रविवार को दिल्ली आए सीएम शिवराज सिहं चौहान अब गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि अपने खास लोगों को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दिए जाने से शिवराज नाराज हैं। आपको बता दें कि सीएम शिवराज शाम चार बजे पीएम मोदी से भी चर्चा करेंगे और उनकी सहमती लेंगे। संभव है कि दिल्ली से वापस क बाद मंत्रिमंडल विस्तार की जानकारी दी जाएगी। वहीं राज्यपाल लालजी टंडन के सेहत खराब होने के कारण राष्ट्रपति ने उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को MP का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।



सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, औऱ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की है। शाम चार बजे शिवराज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। सीएम शिवराज ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने के बाद झंडेवालान के RSS ऑफिस भी पहुंचेंगे। 



मंत्रिमंडल में 25 मंत्रियों को मिल सकती है जगह...
जानकारी के अनुसार शिवराज की नई कैबिनेट में 25 मंत्रियों को जगह दी जा सकती है। जिसमें सिंधिया समर्थक 10 और बीजेपी के 15 मंत्री शामिल होंगे। सिंधिया समर्थकों के नाम का ऐलान सिंधिया औऱ शिवराज की मुलाकात के बाद होगा।  

सिंधिया समर्थक ये विधायक बन सकते हैं मंत्री...
सिंधिया समर्थकों की बात की जाए तो इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, प्रद्युमन सिंह तोमर और महेंद्र सिंह सिसौदिया का नाम तय माना जा रहा है, क्योंकि ये विधायक पूर्व की कमलाथ सरकार में भी मंत्री थे। इनके अलावा विधायक राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, बिसाहूलाल सिंह, रणवीर सिंह जाटव, हरदीप सिंह डंग औऱ ऐंदल सिंह कंषाना भी दावेदार बताए जा रहे हैं। वहीं हम भाजपा विधायकों की बात करें तो गोपाल भार्गव और ऑपरेशन लोटस में बड़ी भूमिका निभाने संजय पाठक औऱ अरविंद सिंह भदोरिया का नाम भी तय माना जा रहा है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar