कोरोना वायरस की दहशत से दिक्कत में सैलानी, देखें Video

3/9/2020 4:33:23 PM

सतना(फिरोज बागी): कोरोना वायरस ने भारत सहित कई देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। इसे लेकर लोगों में दहशत का मौहाल है। यही वजह है कि सतना में आईं महिला सैलानियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल, फ्रांस से इंडिया घूमने आई दो विदेशी महिलाएं मध्यप्रदेश के सतना शहर में रेस्टोरेंट में बैठकर पिज़्ज़ा खा रही थी। तभी वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई और कोरोनावायरस का संदिग्ध मानते हुए दोनों विदेशी महिलाओं का मेडिकल चेकअप करने का प्रयास किया गया लेकिन विदेशी महिलाओं ने चेकअप कराने से इंकार कर दिया और वहां जमकर हंगामा मचाया।



जानकारी के अनुसार, सतना के रीवा रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में दो विदेशी महिलाएं पिज्जा खाने आई थी। तभी कोरोना वायरस के डर की वजह से कुछ स्थानीय लोगों ने मेडिकल टीम को सूचना दे दी। मेडिकल टीम मौके पर पहुंची तो पर्यटक महिलाओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। यहां तक कि मेडिकल जांच न कराने के लिए विदेशी महिलाओं ने मेडिकल टीम और स्थानीय लोगों के साथ हाथापाई करने लगीं। जिसकी वजह से पिज्जा रेस्टोरेंट के बाहर सड़क पर भी लोगों का हुजूम लग गया।



मेडिकल टीम कोरोना वायरस की संदेही इन दो विदेशी महिलाओं का चेकअप करने की कोशिश करने लगी लेकिन दोनों विदेशी महिलाओं ने चेकअप कराने से इंकार कर दिया और मौके से फरार हो गई। इस बात से आग बबूला हुई पर्यटक महिला ने रेस्टोरेंट से बाहर निकलते समय भीड़ की ओर मुंह करके तेज तेज खांसना शुरू कर दिया। इसके बाद दोनों पर्यटक महिलाएं रेलवे स्टेशन की ओर भाग गईं।



जिला प्रशासन द्वारा बताया गया कि इन दोनों महिलाओं का खजुराहों में स्क्रीनिंग टेस्ट हो चुका है, इसलिए दूसरी बार जांच करने की जरूरत नहीं थी। कलेक्टर ने ये भी कहा कि पर्यटकों को बेवजह परेशान न किया जाए। ग़ौरतलब है कि कोरोना वायरस के अलर्ट के बाद हर विदेशी सैलानियों को संदेह की नजर से देखा जा रहा है, ऐसे में प्रशासन की अनदेखी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है।

meena

This news is Edited By meena