नदी के तेज बहाव में फसा ट्रैक्टर, बह गईं हजारों स्कूली किताब, देखें Video

8/8/2020 5:36:51 PM

बैतूल: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा भले ही अच्छी स्कूली शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन उसका फायदा स्कूली छात्र-छात्राओं को कितना मिल रहा है, इसका उदाहरण भीमपुर विकासखण्ड में देखने को मिल रहा है। भीमपुर विकास खण्ड का शिक्षा तंत्र हमेशा से ही अपने कारनामों से जिले में सुर्खियों में रहता आया है।
PunjabKesari
एक ऐसा ही मामला जिले में एक बार फिर से देखने को मिला जहां चुनालोमा ग्राम के एक ग्रामीण के ट्रैक्टर से चान्दू और धामन्या हाई स्कूल के लिए किताबें लाई जा रही थीं। जब ताप्ती नदी से ट्रैक्टर गुजरा तो पानी अधिक होने के कारण नदी में बंद हो गया और किताबें भीग गईं इसके बाद ट्रैक्टर को वापस खींचने के लिए जेसीबी मशीन लाई गई। जिससे ट्रैक्टर को वापस खींचते समय ट्रॉली पलट गई और किताबें पानी में बह गईं। इसके बाद जैसे-तैसे इन किताबों को ग्रामीणों की मदद से वापस निकाल कर ट्रॉली में रखकर चुनालोमा पहुंचाया गया।

PunjabKesari

इस घटनाक्रम को प्रत्यक्षदर्शी द्वारा कैमरे में कैद कर लिया गया। जब इस घटनाक्रम के विषय में जिम्मेदारों से जानकारी लेना चाही तो सभी ने पल्ला झाड़ लिया और घटना हुई ही नहीं ऐसा बताने कि कोशिश की। वहीं प्रभारी बीईओ भीमपुर रमेश कौशिक का कहना है कि हमारे यहां से कोई किताबें नहीं गईं, जो किताबें जानी थी वो 15 दिन पहले ही चली गईं और बंट भी गई हैं। वहीं उन्होंने इसे घोर लापरवाही बताते हुए मामले को लेकर जांच करने की बात कही।


Edited By

meena

Related News