क्लाथ मार्केट में गुंडागर्दी के खिलाफ उतरे व्यापारी संगठन

7/12/2018 12:35:19 PM

इंदौर : शहर में बढ़ती गुंडागर्दी और क्लॉथ मार्केट एसोसिएशन अध्यक्ष के साथ हुई मारपीट की घटना के विरोध में बुधवार को शहर की तमाम व्यापारिक और सामाजिक संस्थाओं का गुस्सा नजर आया। इनके पदाधिकारियों ने गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उधर, बुधवार को दुकानें तो खुलीं लेकिन क्लॉथ मार्केट के हम्माल लामबंद हो गए और उन्होंने दिनभर काम नहीं किया। व्यापारी एसोसिएशन ने बाजार में माइक से ऐलान करवाया कि झगड़ा सिर्फ गुंडागर्दी करने वाले एक हम्माल व उसके साथियों से है, बाकी लोग काम करें।

आरोपियों पर दो सख्त कार्रवाई
क्लॉथ मार्केट एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष हंसराज जैन की अगुवाई में दोपहर करीब 1 बजे पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचा। एसोसिएशन के समर्थन में अहिल्या चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, वैश्य महासभा, मालवा चेंबर ऑफ कॉमर्स, दवा बाजार के व्यापारी सहित कांग्रेस के कार्यकारी शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल भी कंट्रोल रूम पहुंचे। सभी ने डीआईजी के नाम एसपी सुरेंद्रसिंह राठौर को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की कि मारपीट के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई हो।

खाने-पीने की दुकानों का कब्जा  
क्लॉथ मार्केट के दोनों ही चौक (गोवर्धन चौक और महावीर चौक) पर बुधवार को पार्किंग व्यवस्थित दिखी। गोवर्धन चौक में खाने-पीने की गुमटियों का अतिक्रमण है। व्यापारी एसोसिएशन के मुताबिक इन गुमटी धारकों को 3 बाय 6 फीट की जगह दी गई है, लेकिन इन्होंने आगे तक कब्जा कर लिया। बाजार से लगी संकरी गलियों में पान-चाय की दुकानों के नाम पर किए इन कब्जों में बाजार बंद होने के बाद अवैध गतिविधियां चलती हैं। अहिल्या चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल के मुताबिक कई अन्य बाजारों में हम्मालों या अन्य बदमाशों के दखल व गुंडागर्दी से कारोबारी परेशान हैं।


 

suman

This news is suman