दर्दनाक हादसा: सिवनी में यात्री बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, 20 घायलों में 3 गंभीर

3/11/2020 7:06:01 PM

बरघाट/सिवनी: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में बालाघाट मार्ग पर बोरी गांव के पास यात्री बस का पट्टा टूटने के कारण बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतरकर एक पेड़ में जा टकराई। हादसे में बस में सवार 25 में से 20 यात्री घायल हो गए हैं। घायलों को बरघाट अस्पताल में भर्ती कराया गया, इनमें से तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें सिवनी भेज दिया गया है।

दुर्घटना बुधवार दोपहर लगभग 1 बजे की है। बरघाट थाना क्षेत्र के अंतर्गत महेंद्र ट्रॅवल्स सिवनी की एक बस क्रमांक एमपी 50 पी 0162 सिवनी, बरघाट, लाटगांव, चमरवाही जाकर दोपहर में बस वापस सिवनी लौटती रही थी। यात्रियों से भरी बस दोपहर में बरघाट के समीप गदम नाला और बोरी के मध्य पड़ने वाले एक नाले के पास पहुंची तो अचानक बस का अगला पट्टा टूट गया। जिसके कारण बस अनियंत्रित हो गई और बस सड़क के किनारे नीचे उतर गई। साथ ही खेत के किनारे में लगे एक पेड़ से जा टकराई। जिसके कारण बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं दूसरी ओर बस में सवार 25 में से 20 यात्री घायल हो गए।

दुर्घटना के तत्काल बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना बरघाट पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से यात्रियों को बाहर निकाला और बरघाट चिकित्सालय भेजा। जहां से तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें सिवनी रेफर किया गया।

घायलों में शेरसिंह भैयालाल बिसेन मगरकठा (50), सुनीता चंपालाल बिसेन उमरवाड़ा (40), राहुल चंपालाल उमरवाड़ा (13), जमुनाबाई जयलाल गढ़ेवाल बरघाट (74), मधु मुरलीधर पटले, जेवनारा (38), गंगाबाई नंदकिशोर पटले (50), बालकिशन उसनलाल भोयर कांचना (60), अनुसुईया इंकार पटले लोहारा (30), रौशनी खुमानसिंह उइके मोहगांव (22), बसंती कमल यादव साल्हेकला (30), रहरानाथ संतलाल परिहार चिमनाखारी (50), संजु रामजी तिलगाम जोगीवाड़ा (29), रामप्यारी रूपसिंह टेकाम मोआर (28), धुरपसा झाड़ूलाल उइके नांदी (55), ललिता श्याम वरकड़े जेवनारा (40), ट्विंकल चुन्नीलाल ठाकुर केकड़ई (19), उर्मिला चुन्नीलाल ठाकुर केकड़ई (40) शामिल हैं। जिनका इलाज बरघाट अस्पताल में चल रहा है। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को सिवनी रेफर किया गया है। बरघाट पुलिस ने बस चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जर्जर सड़क के कारण हुआ हादसा

सिवनी-बालाघाट मार्ग की हालत लंबे समय से खराब है। जिसके कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। यही हाल बरघाट के अंदरूनी मार्गों का भी है। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि सिवनी-बालाघाट मार्ग की हालत लंबे समय से जर्जर हो गई है. यह हादसा भी खराब सड़क के कारण हुआ है. सड़क के कारण बस का पट्टा टूट गया था और बस अनियंत्रित होकर पेड़ में जा घुसी.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News