आजादी के 72 साल बाद अलीराजपुर पहुंची ट्रेन, लोगों ने पटाखों व ढोल-नगाड़ों से किया स्वागत

10/31/2019 6:25:25 PM

अलीराजपुर: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में देश के आजाद होने के 72 साल बाद ट्रेन पहुंची है। जो किसी सपने के सच होने जैसा ही था। अलीराजपुर को अब जाकर ट्रेन मिल पाई है। छुक-छुक करता इंजन जैसे ही प्लेटफॉर्म पर पहुंचा तो लोग भावुक हो गए।

आजादी के 72 साल बाद मध्य प्रदेश के इस आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले का सपना पूरा हुआ है। अलीराजपुर को ट्रेन मिल गई है। खुशी से झूम रहे लोगों के लिए ये मौका दीवाली का भी था और होली का भी। ट्रेन जैसे ही व्हिसिल मारती हुई स्टेशन पर पहुंची तो पटाखे और ढोल-नगाड़ों की आवाज से आकाश गूंज उठा। इस ऐतिहासिक मौके को अपनी आंखों से देखने के लिए सांसद गुमान सिंह डामोर सहित बड़ी संख्‍या में लोग मौजूद थे।

इस दौरान सांसद गुमानसिंह डामोर ने ट्रेन के ड्राइवरों और सहयोगी स्टाफ का फूल माला से स्वागत किया। सांसद डामोर ने सबसे पहले रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया। फिर क्षेत्र की जनता को संबोधित किया। इसके बाद ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये ट्रेन बड़ौदा के प्रतापनगर से अलीराजपुर के बीच चलेगी। एक ही ट्रेन चलेगी। धीरे-धीरे इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी।

ट्रेन को देखने के लिए जिले भर से लोग यहां पहुंचे थे। उनका कहना है कि देर आए-दुरुस्त आए। ये परियोजना पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के समय 2008 में मंजूर हुई थी। इसे पूरा होने में 11 साल का समय लग गया। इससे अब लोगों को आवाजाही और क्षेत्र के विकास में मदद मिलेगी। किसान अब अपनी सब्जी सीधे गुजरात के बड़े शहरों में जाकर बेच पाएंगे।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh