शिवरात्रि महापर्व पर इंदौर से काशी महाकाल के लिए रवाना हुई ट्रेन

2/21/2020 5:21:34 PM

इंदौर(अभिषेक मेहरा): इंदौर में शिवरात्रि के महापर्व पर आज काशी-महाकाल एक्सप्रेस रवाना हुई। इस ट्रेन को सांसद शंकर लालवानी ने पूजन कर हरी झंडी दिखाई। इस बार ट्रेन में भगवान महाकाल खुद विराजे। जिन्हें ढ़ोल ताशों के साथ विदाई दी गई। इस ट्रेन को शिवरात्रि के पर्व पर एक शुभ अवसर इंदौर रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म क्रमांक 5 से यात्रियों संग रवाना किया।

गौरतलब है कि काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को प्रधानमंत्री मोदी ने हरी झंडी दिखाकर वाराणसी से रवाना किया था। अब महाशिवरात्रि के पर्व पर विधिवत रूप से पहली ट्रेन इंदौर से रवाना हुई है। सांसद ने कहा कि मेरे हिसाब से यह सर्व सुविधा युक्त ट्रेन है, यह ट्रेन इंदौर से उज्जैन और बेड़ागर होते हुए उज्जैन, संत हिरदारामनगर और भी  स्टेशनों पर होते हुए जाएगी।


बता दें कि, गत दिनों रेल मंत्री पियूष गोयल उज्जैन में दर्शन करने आए थे तब जो वर्षों पुरानी मांग थी कि दो ज्योतिर्लिंगों के बीच में ट्रेन को चलाया जाए तो उन्होंने घोषणा की थी कि उज्जैन से वाराणसी ट्रेन चलाई जाएगी। तब वह इंदौर आए उनसे सांसद ने कहा कि उज्जैन की जगह इस ट्रेन को इंदौर से चलाया जाए जिससे ओमकारेश्वर जो दूसरा ज्योतिर्लिंग है वह भी इससे जुड़ जाए रेल मंत्री ने यह मांग स्वीकार करते हुए इंदौर से वाराणसी ट्रेन चलाने चलाने की घोषणा की थी।

meena

This news is Edited By meena