अनलॉक के बाद इंदौर से शुरू हुई ट्रेन, सबसे पहले रवाना हुई इंदौर-हावड़ा क्षिप्रा एक्सप्रेस

9/13/2020 12:30:32 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): अनलॉक के बाद इंदौर-हावड़ा ट्रेन शनिवार से फिर शुरू हो गई है। लॉकडाउन के बाद ये दूसरी ट्रेन है जो इंदौर से शुरू हुई है। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे ने खासे इंतजाम किए हैं। वहीं ट्रेन शुरू होने से लोगों में भी काफी उत्साह है।

इंदौर-हावड़ा यानी शिप्रा एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार से एक बार फिर शुरू हो गई है। लॉकडाउन के कारण इसे बंद किया गया था। इंदौर से यह दूसरी ट्रेन है जो शुरू हुई है। इससे पहले इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो चुकी है। ट्रेन शुरू होने से यात्रिओं में खास उत्साह है। वहीं यात्रियों की सुरक्षा के भी रेलवे ने कड़े प्रबंध किए हैं। हर यात्री का टेम्प्रेचर सहित अन्य जांचों के बाद ही यात्रियों को ट्रेन में प्रवेश मिला।

ट्रेन शुरू होने से भारतीय सेना में पदस्थ सैनिकों में खास उत्साह है क्योंकि ट्रेन शुरू होने से उन्हें घर आने जाने में काफी राहत मिली है। वहीं दिल्ली के लिए ट्रेन इंदौर से रविवार से नियमित चलेगी। दिल्ली और शिप्रा एक्सप्रेस ट्रेन के रिजर्वेशन रेलवे गुरुवार से शुरू कर चुका है। उधर, नीमच-भोपाल के बीच स्पेशल ट्रेन 13 सितंबर को चलेगी। यह ट्रेन लक्ष्मीबाई नगर होकर गुजरेगी। इस ट्रेन को नीट एक्जाम के चलते रेलवे यह स्पेशल ट्रेन चलाएगा। 

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar