Video: परिवहन मंत्री ने अचानक शुरू कर दी स्कूली बसों की जांच तो मच गया हड़कंप

2/23/2019 12:26:10 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नक्शे कदम पर चलते उनके मंत्री भी एक्शन मोज में आ गए हैं। इसी कड़ी में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत स्कूलों बसों का औचक निरिक्षण करने पहुंचे। इस औचक निरिक्षण से बस चालकों से लेकर बस मालिकों तक हड़कंप मच गया।
 



चेतक ब्रिज से कटारे पेट्रोल पंप के आसपास निरीक्षण के दौरान मंत्री ने कई बसों में अनियमितताएं पाए जाने पर 11 बसों का चालान बनाया। वही नियमों की अनदेखी करने वाले स्कूल बसों पर कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए 2 बसों को जब्त किया।



कई ड्राइवर और कंडक्टर ड्रेस में नहीं थे, तो कई बसों में मेडिकल किट पूरी नहीं मिली, कुछ स्कूली वैन पर पीले रंग की जगह सफेद रंग की नेम प्लेट लगाई हुई थी, तो कई स्कूल बसों का मेंटेनेंस सर्टीफिकेट ही नहीं बना हुआ था। इस पर मंत्री गोविंद ने ड्राइवर और कंडक्टर को जमकर फटकार लगाई।



परिवहन मंत्री ने बताया कि जांच के दौरान 8 से 10 बसों में स्पीड गर्वनर नहीं मिला। इसके साथ ही बसों में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे थे। करीब 11 बसों के चालान बनाए गए और दो बसे जब्त की गई। वही मंत्री ने स्कूल बसों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।



परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत  ने कहा कि लापरवाही करने वाले आरटीओ के अधिकारियों से लेकर बस कंडक्टर तक पर कार्रवाई होगी। वहीं बसों में बच्चो की सुरक्षा परिवहन विभाग की जिम्मेदारी होगीं। बता दें कि पिछले कुछ समय से  लगातार आ रही शिकायतों के चलते मंत्री राजपूत बसों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR