परिवहन अधिकारी ने किया ऑटो चालक को सम्मानित, फूल माला पहनाकर सौंपी इतनी रकम

11/29/2021 3:16:19 PM

होशंगाबाद (गजेंद्र राजपूत): होशंगाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर कलेक्टर नीरज सिंह के दिशा-निर्देश आरटीओ यातायात व पुलिस की ऑटो चालकों पर निरंतर कार्रवाई जारी है। मोटरयान अधिनियम का पालन करने वाले एक आटो चालक को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया ने 500 रूपये के नगद पुरुस्कार से पुरुस्कृत किया गया। उल्लेखनीय है कि क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया के मार्गदर्शन में पुलिस और आरटीओ की संयुक्त टीम के द्वारा लगातार आटो रिक्शा की चेकिंग एवं जब्ती की कार्रवाई जारी है। एक तरफ जहां क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया के द्वारा मोटरयान अधिनियमों का उल्लघंन करने वाले आटो रिक्शा पर कार्रवाई की जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ मोटरयान अधिनियम के नियमों का पालन करने वाले आटो चालक को पुरुस्कृत भी किया जा रहा है।

PunjabKesari, Transport officer honored the auto driver

ऐसा ही एक नजारा जिला जेल के सामने देखने को मिला। जहां पर आटो रिक्शा चेकिंग के दौरान क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया ने कुछ आटो रिक्सा के दस्तावेजो की जांच की कर रहे थे। तभी आटो युनियन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह को जानकारी लगने पर वे भी मौके पर पहुंच गए। जिसमें से एक आटो चालक मोतीलाल अहिरवार आईटीआई निवासी को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया के द्वारा बकायदा वर्दी मे पाये जाने एवं आटो के समस्त दस्तावेज पूर्ण पाये जाने पर तत्काल माला पहनाकर सम्मानित करते हुए 500/रूपये से पुरुस्कृत भी किया गया। वहीं आटो रिक्शा चालक मोतीलाल सहित आटो युनियन के अध्यक्ष जो कि मौके पर मौजूद थे। उनसे क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया ने अपील की कि वे सभी आटो चालकों एव आटो के मालिकों से समस्त दस्तावेज पूर्ण कराकर ही वाहनो को संचालित करने की समझाइश दें।

PunjabKesari, Transport officer honored the auto driver

गौरतलब रहे कि बीते 5 दिनों से लगातार आरटीओ और यातायात पुलिस की संयुक्त टीम के आटो रिक्शा चालकों पर निरंतर कार्रवाई कर रहा है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया ने बताया कि अब तक लगभग 200 आटो रिक्शा जब्त किये गये हैं। जिनमे से कुछ आटो रिक्शा को मोटरयान अधिनियम के नियमों के अनुसार वैधानिक कार्रवाई करते हुए तीन लाख से अधिक का जुर्माना वसूला कर छोडा गया है। अभी 100 आटो रिक्शा से ज्यादा जब्त खडे हुए हैं। जिन पर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया ने सभी वाहन चालको से अपील की, कि वे वाहनों के समस्त दस्तावेजों को पूर्ण कराने के बाद ही वाहनों का संचालन करें। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News