सीहोर में अवैध उत्खनन के बाद खुले छोड़े पानी से भरे गड्‌ढे में डूबने से फिर 2 बच्चों की दर्दनाक मौत

5/15/2020 12:54:48 PM

सीहोर: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में अवैध उत्खनन के बाद खदानों को खुला छोड़ देना और फिर इनमें पानी भर जाना, अब लोगों की जान ले रहा है। क्योंकि न तो इन खदानों के आसपास फेंसिंग की गई है और न ही यहां कोई सूचना बोर्ड लगाए गए हैं। ऐसे ही एक खदान में पानी भरा होने से वहां नहाने गए दो बच्चों की मौत हो गई। यह हादसा गांव गुड़भेला के पास स्थित पुरानी खदान में हुआ है।

पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों ही बच्चों के शव निकालकर पंचनामा बनाकर पीएम के लिए भेजे हैं। बता दें कि यह पहला हादसा रही है, एक दिन पहले भी शाहपुर कोड़िया में इसी तरह की खदान में दो लोगों के डूबने की घटना हुई थी। लगातार इस तरह के हादसों के बाद भी प्रशासन ऐसे माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं कर रहा है।

गुरुवार दोपहर के समय गांव गुड़भेला स्थित पुरानी खदान में भरे पानी में नहाने के लिए मगसपुर निवासी अशफाक पुत्र मतीन खां 15 वर्ष और फाजिल पुत्र अजीज खां 16 वर्ष नहाने के लिए गए थे, लेकिन गहरे पानी की चपेट में आने से अशफाक और फाजिल डूबने लगे। दोनों को डूबता देख उन्हें बचाने के लिए अन्य लोग भी खदान में कूदे लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अशफाक और फाजिल दोनों ही गहरे पानी में डूब गए थे।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से काफी प्रयास के बाद दोनों बच्चों के शव निकाले जा सके। एडि. एसपी समीर यादव ने बताया कि पुलिस ने दोनों बच्चों के शव पोस्टमाॅर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजे हैं।

बता दें कि एक दिन पहले बुधवार को भी गांव शाहपुर कोड़िया में पुरानी खदान में भरे पानी में नहाते समय दो बच्चे डूबने लगे थे। उन्हें डूबता देख उनका चाचा उन्हें बचाने के लिए खदान में कूदा था, लेकिन पानी गहरा होने के कारण 15 वर्षीय शिवम पुत्र शिवलाल भलावी और उसका चाचा गोविंद भलावी पुत्र मिश्रीलाल 45 साल की डूबने से मौत हो गई थी। किसी तरह ग्रामीणों ने 14 साल के हरेंद्र को बचा लिया था।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh