शोक में डूबा मध्यप्रदेश: अलग-अलग जिलों में अटलजी को ऐसे दी गई श्रद्धांजलि

8/18/2018 10:55:37 AM

ग्वालियर : पूर्व प्रधानमंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी पंचतत्व में विलीन हो गए। दिल्ली में स्मृति स्थल पर उनकी दत्तक बेटी नमिता भट्टाचार्य ने उन्हें मुखाग्नि दी। अटलजी के निधन से देश के साथ पूरा मध्य प्रदेश गमगीन है। प्रदेश के कोने-कोने में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इसी तरह से जब दिल्ली में अटलजी का अंतिम संस्कार हो रहा था, उस वक्त ग्वालियर में अटल बिहारी वाजपेयी के घर के बाहर सम्मान स्वरूप लोग इकट्ठा हुए। यहां रामधुन बजाई गई।



बैतूल में अटल सेना नाम की सामाजिक संस्था के कार्यकर्ताओं ने मोक्ष धाम में मुंडन संस्कार करवाकर अटलजी को श्रद्धांजलि दी। इस संस्था में 15 सदस्य हैं। महिलाओं ने भी अपने बाल कटवाए। समिति के लोग 15 साल पहले अटलजी से दिल्ली में मिले थे।



भोपाल में अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में अपने बाज़ार-दुकान बंद रखीं। साधु संतों ने बड़े तालाब के किनारे शीतल दास की बगिया में की श्रद्धांजलि सभा की। अखिल भारतीय संतजन परमार्थ सोसायटी ने इस सभा का आयोजन किया था। इंदौर में सुबह से सभी बाज़ार और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। अंतिम संस्कार के दौरान पेट्रोल पंप भी बंद रखे गए।



जबलपुर शोक में डूबा रहा। यहां सुबह सैर पर निकले बुजुर्गों ने मॉर्निंग वॉक के दौरान श्रद्धांजलि दी। संस्कारधानी से भी अटलजी की कई यादें जुड़़ी हुई हैं. वो कई दफा जबलपुर आए। अटलजी के दौरे के गवाह अब भी कई लोग मौजूद हैं।

Prashar

This news is Prashar