जुड़वा बच्चों की हत्या के विरोध में मौन जुलूस में शामिल हुए शिवराज, कहा-घटना की सीबीआई जांच हो

2/25/2019 1:49:01 PM

सतना: चित्रकूट में दो जुड़वा भाई श्रेयांश एवं प्रियांश के अपहरण के बाद सामने आए दिल दहला देने वाले हत्याकांड के विरोध में सोमवार को सतना जिला मुख्यालय में एक मौन जुलूस निकाला गया। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सैकड़ों आम नागरिकों व हजारों की संख्या में स्कूली छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया और मृत छात्रों को श्रद्धांजलि दी।



जिले के सिविल लाइन चौराहे से हजारों की संख्या में लोगों ने मौन जुलूस निकाला । जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं के हाथों में बैनर,  चेहरे पर उदासी और आंखों में आसूं साफ दिखआई दे रहे थे। जुलूस में शामिल सभी लोग मासूम बच्चों के लिए न्याय की गुहार लगा रहे थे।



जुलूस में शामिल हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि श्रेयांश और प्रियांश के साथ हुई घटना प्रदेश सरकार की फैलियर का सबूत है। उन्होंने कहा कि प्रियांश और श्रेयांश की तरह और कोई बच्चा अब ऐसी घटना का शिकार ना हो इसके लिए सरकार को प्रयास करने चाहिए और पकड़े गए हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पकड़े गए आरोपियों का भारतीय जनता पार्टी तथा बजरंग दल से कनेक्शन होने की बात पर शिवराज सिंह चौहान ने यह मांग की है कि इस पूरे घटनाक्रम की सीबीआई से जांच कराई जाए ताकि सच्चाई सामने आ सके और जो भी दोषी है उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिले।



बता दें कि चित्रकूट के सद्गुरु पब्लिक स्कूल में यूकेजी के छात्र श्रेयांश और प्रियांश दोनों जुड़वा भाइयों का 12 फरवरी की दोपहर अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने कट्टे की नोक पर स्कूल बस से अपहरण कर लिया था।  लगभग 13 दिन बीत जाने के बाद दोनों भाइयों का शव उत्तर प्रदेश  के बांदा जिले में बरामद किया गया।  बदमाशों ने 20 लाख  की फिरौती लेने के बाद दोनों भाइयों का हाथ पैर रस्सी और जंजीर से बांधकर यमुना नदी में फेंक दिया था जिससे उनकी मौत हो गई।  इस घटना के बाद से जनाक्रोश इस कदर फैला कि लोग सड़कों पर आ गए यहां तक कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR