ट्रिपल मर्डर और 36 लाख की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार, केस को सुलझाने में पुलिस को लगे 10 साल

3/19/2022 8:53:54 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): क्राइम ब्रांच और बिलौआ पुलिस थाना की संयुक्त टीम ने 36 लाख रूपये की धोखाधड़ी और ट्रिपल मर्डर के मुख्य आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। मामले में आरोपी 10 साल से फरार चल रहा था। पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि ग्वालियर के कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत बालाबाई के बाजार में रहने वाले मनोज गहलोत की आरोपी और उसकी प्रेमिका, जो मनोज गहलोत की पत्नी थी, ने आरोपी के साथ मिलकर बड़ागांव थाना क्षेत्र में पंप हाउस नहर के किनारे बीयर में नशे की गोली डालकर हत्या कर दी थी और लाश को नहर में बहा दिया था।

एसपी अमित सांघी ने गठित की जांच टीम 

आरोपी द्वारा बताये गये हत्या की वारदात की जांच के लिए एसपी अमित सांघी, क्राइम ब्रांच और बिलौआ थाना पुलिस की संयुक्त टीम को मौके पर भेजने के लिए एएसपी राजेष डण्डौतिया को निर्देशित किया था। एएसपी ग्रामीण जयराज कुबेर से क्राइम ब्रांच और बिलौआ थाना पुलिस की संयुक्त टीम को आरोपी द्वारा बताये गये तथ्यों की जांच के लिए भेजा था।

मऊरानीपुर में ट्रिपल मर्डर को दिया था अंजाम 

एएसपी शहर की ओर से खुद पुलिस टीम की माॅनीटरिंग करते हुए डीएसपी अपराध रत्नेश सिंह तोमर, नागेन्द्र सिंह सिकरवार और एसडीओपी डबरा विवेक शर्मा के मार्गदर्षन में थाना प्रभारी क्राइम ब्रांचस थाना प्रभारी बिलौआ के नेतृत्व में पुलिस टीम की ओर से पूछताछ की गई तो पता चला कि साल 2013 में आरोपी ने मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में ट्रिपल मर्डर किया था। जिसमेें उसके द्वारा अपनी प्रेमिका और दो बच्चों की निर्मम हत्या करके फरार हो गया था।

10 साल बाद उठा मामले से पर्दा 

क्राइम ब्रांच ग्वालियर की टीम और बिलौआ थाने के प्रयासों से आरोपी को हत्या के स्थान पर ले जाकर घटनास्थल पर सीन का रिक्रएशन किया गया। पुलिस टीम की ओर से थाना बड़ागांव झांसी से भी हत्या के संबंध में तस्दीक की गई, तो आरोपी के द्वारा हत्या की घटना घटित करने की बात सही पाई गई। थाना बड़ागांव में अपराध अज्ञात व्यक्ति की अज्ञात लोगों द्वारा हत्या करके जुर्म छुपाने के लिए शव को नहर में बहा दिया जाने का दर्ज है। थाना बड़ागांव पुलिस को व्यक्ति का शव मिला था। अज्ञात हत्याकांड का खुलासा क्राइम ब्रांच और बिलौआ की संयुक्त कार्रवाई करके 10 साल बाद खुलासा किया।  

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh