Video: परीक्षा केंद्र पर जांच के नाम पर सिख छात्र से जबरदस्ती उतरवाई पगड़ी, सरकार ने दिए जांच के आदे

3/5/2020 3:02:59 PM

धार: मध्य प्रदेश में सोमवार से शुरु हुई 12वीं की परीक्षा से पहले जांच के नाम पर सिख छात्र की पगड़ी उतारने पर बवाल हो गया। छात्र का आरोप है कि उसे सुरक्षा जांच के दौरान कथित रूप से अपनी पगड़ी उतारने के लिए मजबूर किया गया। मामले की जानकारी लगते ही राज्य सरकार ने तुरंत इस पर कार्रवाई शुरू की और छात्र को पगड़ी उतारने के लिए कहने वाली शिक्षिका को परीक्षा ड्यूटी से हटा दिया गया। इस बात की पुष्टि मंगलवार एक अधिकारी ने की है।



जानकारी के अनुसार, सोमवार को जिला मुख्यालय से लगभग 55 किलोमीटर दूर धामनोद में गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल में बने परीक्षा केंद्र पर एक छात्र पेपर देने गया था। पेपर के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए छात्र ने आरोप लगाया कि जांच के दौरान एक अध्यापक ने उसे उसकी पगड़ी उतारने के लिए कहा। इतना ही नहीं जब उसने ऐसा करने से मना किया और इस संबंध में परीक्षा केंद्र के प्रमुख से बात की तो उन्होंने भी पगड़ी उतारने की बात कही। उसने बताया कि इसके बाद पगड़ी उतारकर उसकी जांच की गई और फिर परीक्षा कक्ष में जाने की अनुमति मिली। 



इस बारे में जब राज्य आदिवासी कल्याण विकास के डिप्टी कमिश्नर बृजेश पांडे से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। मामला संज्ञान में आने के बाद शिक्षक को परीक्षा ड्यूटी से हटा दिया गया है। मामले की आगामी जांच जारी है।

meena

This news is Edited By meena