CMO के ट्वीट ने दिखाया सूबे की 'अमेरिकी सड़कों' को आईना

8/7/2018 3:21:48 PM

आशीष पाण्डेय, भोपाल: मध्यप्रदेश की सड़के अमेरिका और पेरिस की तरह बनाने का दावा गाहे बेगाहे सीएम शिवराज कर ही देते हैं। एक अगस्त को शहडोल के कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर इस वादे पर अपना दावा ठोकते हुए सरकार की पीठ थपथपा दी। अपनी बात को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर कहता हूं कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से कम नहीं हैं। लेकिन उन्हें क्या पता था की उनका यह बयान उनकी सरकार की किरकिरी करा देगा। शिवराज के इसी बयान की 3 दिन बाद ही उनके कार्यालय से एक दूसरा ट्वीट किया गया। जो मुख्यमंत्री के इस कागजी दावे को आईना दिखा रहा था।

सोशल मीडिया पर सरकार का मजाक
दरअसल, 4 अगस्त को मध्य प्रदेश के सीएम कार्यालय के ट्विटर हैंडल से जो पोस्ट किया गया था, उसमें राज्य सरकार के टीकाकरण अभियान की तारीफ में कसीदे पढ़े गए। लेकिन इसी ट्वीट में शिव”राज” में मध्य प्रदेश की सड़कों की पोल खोल कर रख दी।
 

सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से किए गए पोस्ट में लिखा था कि “छतरपुर के खरयानी, सुखवाहा सहित 3 दूरस्थ ग्राम तक स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा टीकाकरण करने के साथ मध्यप्रदेश ने टीकाकरण के #MissionIndradhanush में शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त कर ली है। सड़कें न होने से टीम 10 किमी पैदल, नाव से जंगल व अन्य बाधाओं को पार कर पहुंची। पोस्ट के अंत में न्यू इंडिया का हैशटैग लगाया गया है।

यह कैसा न्यू इंडिया
पोस्ट के अंत में लगाया गया न्यू इंडिया हैशटैग का दावा कितना सही है यह सामने है, खुद मुख्यमंत्री कार्यालय ने बता दिया कि सड़कों के अभाव में टीकाकरण करने वाले कर्मचारियों को 10 किलोमीटर पैदल, फिर जंगल के रास्ते एक दुर्गम गांव तक जाना पड़ा। यह सच अब सबके सामने है कि मध्यप्रदेश में ऐसे भी गांव हैं जो अमेरिकी सड़कों के खोखले दावों की जद में हैं। यहां सड़कें अब तक बनी ही नहीं।

घाव देते हैं ऐसे बयान
सूबे में 15 सालों से बीजेपी सरकार की नुमाइंदगी कर रहे शिवराज सिंह चौहान जब सार्वजनिक मंच पर अमेरिकी सड़कों की तरह सूबे को पाटने का दंभ भरते हैं तो उन लोगों पर क्या बीतती होगी जिन्होंने अभी तक सड़क ही नहीं देखी है। फिर भी शिवराज कहते हैं कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से बेहतर हैं, ऐसे ही बयान लोगों को मानसिक घाव देते हैं।

 

 

 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR