मुरैना में ट्रैक से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे, यातायात प्रभावित

10/23/2018 5:34:54 PM

मुरैना: प्रदेश के मुरैना में सोमवार को मालगाड़ी के दो डिब्बे डिरेल होने से आगरा-झांसी रेलमार्ग ठप हो गया। रेलवे स्टेशन पर एक मालगा़ड़ी करीब 300 मीटर चलने के बाद अचानक पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के दो डिब्बों के 12 पहिए पटरी से उतर गए। जिसके कारण अप और डाउन दोनों तरफ का रूट बाधित हो गया। इसके चलते करीब एक दर्जन रेल गा़ड़ियां 4 से 5 घंटे तक मथुरा, धौलपुर, ग्वालियर और मुरैना के आउटर पर खडी रहीं। 



सूत्रों के अनुसार दोपहर करीब दो बजे एक मालगाड़ी गिट्टी की रैक को लेकर मुरैना मालगोदाम से डाउन ट्रैक पर होती हुई अप ट्रैक की ओर बढ़ रही थी। अचानक ट्रेन की एक बोगी के 8 पहिए और इसके पीछे की बोगी के 4 पहिए पटरी से नीचे उतर गए। सूचना मिलने के बाद रेलवे ने दुर्घटना राहत गाड़ी को रवाना किया। 

इस बीच झांसी से दिल्ली (डाउन ट्रैक) को बहाल करने में अफसरों को काफी मशक्कत करनी पड़ी, जिसके बाद 5:30 मिनट के बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू हो पाया। वहीं अप ट्रैक पर गाड़ियों का आवागमन रात 8:20 के बाद हो पाया। मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण डाउन लाइन पर गतिमान एक्सप्रेस, ताज एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, पंजाब मेल और अप लाइन पर झेलम एक्सप्रेस, श्रीधाम एक्सप्रेस, महाकौशल एक्सप्रेस, कलिंग उत्कल ट्रेनें प्रभावित हुई।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar