देवास जिला अस्पताल से दो दिन की बच्ची चोरी, परिजनों ने किया चक्काजाम, प्रदर्शन में आत्मदाह की भी कोशिश

4/22/2022 4:43:08 PM

देवास(एहतेशाम कुरेशी): देवास जिला अस्पताल से देर रात 2 दिन की नवजात बच्ची चोरी होने का मामला सामने आया है। इसके बाद परिजनों और सेन समाज के लोगों ने जमकर हंगामा किया और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पूर्व पार्षद रूपेश वर्मा ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश भी की। मौके पर मौजूद सिविल लाईन थाना TI और सिटी कोतवाली TI और पुलिस ने हाथ से डिब्बी छिनकर बड़ी वारदात होने से रोक ली।

बच्ची चोरी की घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। आक्रोशित परिजनों ने जिला अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और एबी रोड पर चक्काजाम कर दिया। परिजनों का आरोप था कि अस्पताल परिसर के अधिकांश सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े हैं, साथ ही अस्पताल में सुरक्षा इंतजाम नहीं होने की वजह से यह घटना हुई हैं। उनकी मांग थी कि सीएमएचओ की लापरवाही की वजह से अस्पताल में अव्यवस्थाएं बढ़ती जा रहीं हैं। इसलिए सीएमएचओ को तत्काल हटाया जाए।

बता दें कि देवास के महात्मा गांधी जिला अस्पताल में भर्ती शाजापुर निवासी टीना वर्मा ने तीन दिन पूर्व एक बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची को उसकी नानी लेकर सोई थी, जब करीब सुबह साढ़े तीन बजे नानी की नींद खुली तो उन्हें बच्ची उनके पास नहीं दिखी। उन्होंने टीना से पूछा तो बच्ची उसके पास भी नहीं थी।


बच्ची की नानी व अन्य परिजनों ने उसे अस्पताल परिसर में तलाश करने की बहुत कोशिश की लेकिन बच्ची कहीं नहीं मिली। इसके बाद अस्पताल में अफरातफरी मच गई। परिजनों को आशंका है कि बच्ची चोरी हो गई है। इसके बाद बच्ची की मां, पिता और सभी परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल हो गया।

meena

This news is Content Writer meena