1 बकरे पर दो लोग जता रहे मालिकाना हक, बकरीद के दिन थाने पहुंचा बकरा, जानिए क्या है पूरा मामला?

6/29/2023 5:01:05 PM

रीवा: जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां पर एक बकरे के दो दावेदार सामने आ गए, और इसी के चलते मामला थाने तक पहुंच गया। दो दावेदारों की लड़ाई के बीच बेजुबान बकरा भी थाने पहुंच गया। मामले को निपटाने पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। फिलहाल पुलिस ने बकरे को थाने में बांध दिया है, और उसके असली मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही है।



29 जून गुरुवार को पूरे देश में बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है। जिसमें बकरे की कुर्बानी का विशेष महत्व होता है। लेकिन रीवा में बकरीद से एक दिन पहले ही बकरा विवाद हो गया। बकरा विवाद संजय खान और शाहरुख खान के बीच हुआ है। एक बकरे पर दो लोग अपना मालिकाना हक जता रहे हैं। दोनो ही पक्ष सिविल लाइन थाने पहुंच गए है, और बकरे का मालिक होने की अपनी अपनी दलील दे रहें है.. फिलहाल पुलिस ने दो पक्षों की बाते सुनकर बकरे को थाने में ही रख लिया है। और अब बकरे के असली मालिक की पहचान में जुट गई है।
 

दरअसल बकरे का खुद को असली मालिक बताने वाले रीवा के पदमधर कालोनी निवासी संजय खान का कहना है, की उनका बकरा 7-8 माह पहले चोरी हो गया था जो की यही बकरा है, चूंकि उन्होंने बकरे को बचपन से पाला था इसलिए वो उसे अच्छी तरह से पहचानते है साथ ही उनके पास फोटो भी है। तो वहीं दूसरा पक्ष जो की वर्तमान में बकरे का मालिक है शाहरुख खान जो रीवा के ही घोघर मोहल्ले में रहते है उनका कहना है की उसने एक साल पहले बकरे को 15 हजार रुपये में खरीदा था और तभी से वो उसे पाल रहा है। फिलहाल विवाद बढ़ता देख पुलिस ने बकरे को अपनी अभिरक्षा में रख लिया है और दोनों पक्षों से बकरे के संबंध में जानकारी जुटा रही है पुलिस अभी तक किसी भी नतीजे में नहीं पहुंच सकी है  अब ये देखने वाली बात होगी की पुलिस इस मामले पर क्या कार्रवाई करती है
 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari