कुआं धंसा दो लोग जिंदा दबे, 20 घंटे बाद भी नहीं मिले

10/25/2018 4:43:48 PM

छतरपुर: खजुराहो के बमीठा थाना क्षेत्र के खररोहि में कुआं धसकने से उसमें काम कर रहे दो मजदूर दब गये। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस, प्रशासनिक अमला और आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए, और राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। देर रात तक जेसीबी और पोक्लेन मशीन से खुदाई की गई। 

बचाव कार्य चालू हुए 20 घंटे से ज्यादा समय हो चुका है लेकिन, कुएं की जमीन धसने के कारण अभी तक उसमें फंसने वाले लोगों का कोई पता नहीं लगा है।

खजुराहो के ग्राम खररोही में रेलवे स्टेशन के पास एक किसान हरिचरण पटेल के खेत में लगभग छः माह पूर्व पक्का कुँआ बना था, जिसमें एक जगह कच्ची होने के कारण पानी समा गया था। किसान ने कुएं की सतह को मजबूत करने के लिए ईंटें व सीमेंट भरने का काम शुरु करवाया। ब्रजेन्द्र पटेल तथा रामप्रसाद कुशवाहा कुएं में नीचे ईंट सीमेंट भर रहे थे, तभी अचानक पूरा कुँआ धसक गया और दोनों कुएं में लगभग 25 फुट नीचे मलबे में दब गए। सूचना मिलते ही खजुराहो पुलिस, राजनगर तहसीलदार एवं SDM सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए, इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। 

मौके पर पहुंचे हमारे रिपोर्टर की मानें तो देर रात काम बंद कर दिया गया था, जो कि अभी सुबह तक बंद है। प्रशाशनिक अधिकारी कर्मचारी वापिस अपने घरों को लौट गए और आराम फरमा रहे हैं। वहीं ग्रामीणों और प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो सिर्फ पुलिसकर्मि अब भी मोर्चा सभाले हुए हैं। पुलिस पूरी मुस्तैदी से लगातार अपनी ड्यूटी निभा रही है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar