Guna: दो लोगों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, भैंसों को चराने के दौरान हुआ हादसा

2/14/2023 11:30:51 AM

गुना (मिसबाह नूर): अजमेर से भागलपुर जा रही ट्रेन की चपेट में आने से अलग अलग जगह पर एक छात्रा और 70 साल की वृद्ध महिला की मौत हो गई है। इत्तेफाक यह रहा कि दोनों ही दुर्घटना गुना शहर और बाहरी क्षेत्र में कुछ ही दूरी के फासले से एक ही ट्रेन से हुई हैं। इस तरह यात्रियों को आवागमन की सुविधा प्रदान करने वाली यह ट्रेन सोमवार को काल बनकर गुना पहुंची। जिसने छात्रा और वृद्ध महिला सहित 3 भैंसों को भी रौंद डाला। गुना में अपने निर्धारित समय से कुछ देरी पर दोपहर लगभग 12 बजे आई अजमेर-भागलपुर ट्रेन (Ajmer - Bhagalpur Weekly Express) से पहला हादसा बमौरी बुजुर्ग क्षेत्र में हुआ। यहां रोजाना की तरह भैंसे चराने आईं 70 वर्षीय सुमित्रा लोधा की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

भैंसों को बचाने के प्रयास में ट्रेन की चपेट में आई महिला 

परिजनों का कहना है कि सुमित्रा भैंसों को पुल के नीचे से ले जाती थीं। ट्रेन आने पर भैंसें अनियंत्रित हो गईं और पटरियों की ओर भागने लगीं। सुमित्रा बाई ने भैंसों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह खुद ट्रेन की चपेट में आ गईं। इस दौरान तेज रफ्तार गुना की ओर बढ़ रही ट्रेन ने 3 भैसों को भी रौंद डाला। इसके बाद महावीरपुरा पहुंचने पर लगभग 13 वर्षीय स्कूली छात्रा इस ट्रेन से टकरा गई।

स्कूल से घर जा रही थी छात्रा 

मृत छात्रा की पहचान विंध्याचल कॉलोनी निवासी शशि धाकड़ के रूप में हुई है। शशि नजूल कॉलोनी स्थित एक निजी स्कूली में पढ़ने जाती थी और रोजाना की तरह छुट्टी होने पर अपने घर जा रही थी। इस हादसे के बाद मौके पर लोगों का हुजूम लग गया और परिजनों को वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने भी मौका मुआयना किया है। दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए।

 

 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari