दो तस्वीरें जो दिल छू लेंगी...बाढ़ से बचाने के लिए बेटे ने बूढ़े माता-पिता और पति ने बीमार पत्नी को पीठ पर उठाया

8/12/2022 7:31:23 PM

बेमेतरा(भूपेंद्र साहू): बेमेतरा में पिछले 36 घंटों की मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचा रखी है। जिले के कई नदी नाले उफान पर है। हजारों किसानों की फसल चौपट हो गई है। स्वास्थ्य सुविधा के लिए लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। आवागमन पूरी तरीके से ठप हो गया है। बाढ़ की इन मुसिबतों में अब बेमेतरा जिले से दो तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है।

PunjabKesari

बेमेतरा जिले में पिछले 36 घंटों से हो रही बरसात और मोगरा बैराज सहित अन्य बांधों के गेट खोले जाने के बाद बेमेतरा जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। बेमेतरा जिले से बहने वाली जीवनदायिनी शिवनाथ, खारुन नदी सहित हाफ नदी, सुरही, करवा नाला सहित अन्य नदियां नाले उफान पर है। प्रशासन ने नदी के किनारे आने वाले गांव को लेकर पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। इसके आलावा लोगों से अपील की जा रही है कि नदी के किनारे खेतों खलिहानों नदी से निकलकर सुरक्षित जगहों पर आये।

PunjabKesari

आपको बता दें कि शिवनाथ नदी हाफ नदी के उफान पर चलते खेतों-खलिहनों और घरों तक पानी पहुंच गया है। लोगों से अपील कर रही है कि बाढ़-बाढ़ आए पुल के सामने ना जाए लेकिन लोग मानने को तैयार ही नहीं है लोग पुल पर जाकर इंजॉय करने के लिए सेल्फी भी ले रहे।

PunjabKesari

अब इन सबके बीच दो तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें पहली तस्वीर में गांव में बाढ़ के पानी अंदर आ जाने के कारण घर पूरी तरह से डूबने की कगार पर है जिससे घर में फंसे माता पिता को उनका पुत्र पीठ पर उठाकर सुरक्षित स्थल पर ले जाता दिखाई दे रहा है। वही दूसरी तस्वीर महामाया धाम बुचीपुर की है। जहां हाफ नदी में अधिक उफान के कारण आवागमन पूरी तरह से ठप है और यादव परिवार की एक महिला की तबियत ख़राब हो जाने के कारण उनके पति उनको पीठ पर उठाकर ले जा रहा है। पति अपनी पत्नी को पानी से डूबी हुए रास्ते पार करता हुआ इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News