दो तस्वीरें जो दिल छू लेंगी...बाढ़ से बचाने के लिए बेटे ने बूढ़े माता-पिता और पति ने बीमार पत्नी को पीठ पर उठाया

8/12/2022 7:31:23 PM

बेमेतरा(भूपेंद्र साहू): बेमेतरा में पिछले 36 घंटों की मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचा रखी है। जिले के कई नदी नाले उफान पर है। हजारों किसानों की फसल चौपट हो गई है। स्वास्थ्य सुविधा के लिए लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। आवागमन पूरी तरीके से ठप हो गया है। बाढ़ की इन मुसिबतों में अब बेमेतरा जिले से दो तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है।



बेमेतरा जिले में पिछले 36 घंटों से हो रही बरसात और मोगरा बैराज सहित अन्य बांधों के गेट खोले जाने के बाद बेमेतरा जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। बेमेतरा जिले से बहने वाली जीवनदायिनी शिवनाथ, खारुन नदी सहित हाफ नदी, सुरही, करवा नाला सहित अन्य नदियां नाले उफान पर है। प्रशासन ने नदी के किनारे आने वाले गांव को लेकर पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। इसके आलावा लोगों से अपील की जा रही है कि नदी के किनारे खेतों खलिहानों नदी से निकलकर सुरक्षित जगहों पर आये।

आपको बता दें कि शिवनाथ नदी हाफ नदी के उफान पर चलते खेतों-खलिहनों और घरों तक पानी पहुंच गया है। लोगों से अपील कर रही है कि बाढ़-बाढ़ आए पुल के सामने ना जाए लेकिन लोग मानने को तैयार ही नहीं है लोग पुल पर जाकर इंजॉय करने के लिए सेल्फी भी ले रहे।

अब इन सबके बीच दो तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें पहली तस्वीर में गांव में बाढ़ के पानी अंदर आ जाने के कारण घर पूरी तरह से डूबने की कगार पर है जिससे घर में फंसे माता पिता को उनका पुत्र पीठ पर उठाकर सुरक्षित स्थल पर ले जाता दिखाई दे रहा है। वही दूसरी तस्वीर महामाया धाम बुचीपुर की है। जहां हाफ नदी में अधिक उफान के कारण आवागमन पूरी तरह से ठप है और यादव परिवार की एक महिला की तबियत ख़राब हो जाने के कारण उनके पति उनको पीठ पर उठाकर ले जा रहा है। पति अपनी पत्नी को पानी से डूबी हुए रास्ते पार करता हुआ इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जा रहा है।

meena

This news is Content Writer meena