25 साल पुरानी टाइगर की खाल व दुर्लभ कछुओं के साथ दो गिरफ्तार, करोड़ों में होता था सौदा

1/16/2021 4:57:01 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर की खजराना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जंगली जानवरों के अंगों की तस्करी कर रहे 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इन आरोपियों के पास से 25 साल पुरानी टाइगर की खाल और दो दुलर्भ प्रजाति के कछुए बरामद किए हैं। यह आरोपी टाइगर की खाल और कछुआ को मुंह मांगी कीमत पर बेचने कि फिराक में थे।

PunjabKesari

इंदौर की खजराना पुलिस ने अवैध तस्करी टाइगर की खाल व कछुए बेचने वाले दो लोगों पर कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से बाघ (टाइगर) की खाल और दुर्लभ प्रजाति के दो कछुए इन आरोपियों से बरामद किए हैं आरोपी इन दुर्लभ चीजों को मुंह मांगी कीमत पर बेच दिया करते थे। वही टाइगर की खाल लगभग दस फ़ीट से ज्यादा बड़ी है जो कि एक नर टाइगर की है, जिसकी कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसके साथ ही दो दुर्लभ प्रजाति के कछुए भी इन आरोपीयो के पास से खजराना पुलिस ने बरामद किए है। इनकी कीमत दस लाख रुपये बताई गई है। बताया जा रहा है कि टाइगर की खाल व कछुए तांत्रिक क्रिया में इस्तेमाल किये जाते है। पकड़े गए आरोपीयों से पुलिस पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना जता रही है।

PunjabKesari

पुलिस ने इस पूरे मामले में आरोपी प्रकाश निवासी महू सुनील प्रसाद बसोड़ निवासी कुलकर्णी भट्टा इंदौर और राम चौहान निवासी उमरी खेड़ा तेजाजी नगर इंदौर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ 51 वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News