17 लाख के साथ गुजरात के दो युवक गिरफ्तार, हवाला की राशि होने का शक

11/24/2019 12:35:27 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की हनुमानगंज पुलिस ने गुजरात के दो युवकों के पास से 17 लाख रुपये बरामद किए। नकदी रुपयों के संबंध में कोई वैधानिक साक्ष्य नहीं होने के कारण पुलिस इसे हवाला की रकम बता रही है। फिलहाल पुलिस ने रकम जब्त कर आयकर विभाग को सूचना दे दी है। आयकर विभाग रुपयों से जुड़े दस्तावेजों की छानबीन कर रही है। जांच के बाद ही यह खुलासा हो पाएगा कि दोनों युवक यह रकम कहां पहुंचाने वाले थे।

थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ठाकुर के मुताबिक शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली, कि नीले रंग की स्कूटर पर सवार दो युवक कुंदन नमकीन की तरफ से हवाला की रकम लेकर घोड़ा नक्कास की तरफ आने वाले हैं। इस सूचना के बाद तत्काल ही पुलिस की दो टीमें बनाकर सूचना की तस्दीक के लिए अलग-अलग रास्तों से भेजा गया। कुछ देर बाद दोनों संदेही स्कूटर से आते दिखाई दिए, जिन्हें पुलिस टीम ने रोक लिया। पूछताछ करने पर स्कूटर चला रहे युवक ने अपना नाम धर्मेंद्र चौहान निवासी ग्राम टाकिया मेहसाणा गुजरात और पीछे बैठे युवक ने अपना नाम धवल कुमार परमार निवासी परमारवास लाडोल मेहसाणा गुजरात बताया।

स्कूटर चला रहे धर्मेंद्र के पास मौजूद काले रंग के बैग की तलाशी ली गई तो उसके अंदर नकदी 16 लाख 89 हजार पांच सौ रुपये रखे मिले। पुलिस ने दोनों से जब नकद राशि के संबंध में दस्तावेजों की मांग की तो वह नहीं दिखा पाए। इस पर पुलिस ने उक्त रकम जब्त कर ली और आयकर विभाग को सूचना दे दी। आगे की कार्रवाई आयकर विभाग द्वारा की जाएगी। दोनों युवकों से हवाला राशि पकड़ने में थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ठाकुर के साथ ही हेड कांस्टेबल रमेश शर्मा, आरक्षक सौरभ सिंह राजावत और बृजकिशोर शर्मा की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस, इस रकम को भेजने और प्राप्त करने वालों की जानकारी जुटा रही है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar