लाउड स्पीकर की वॉल्यूम को लेकर एक्शन में उज्जैन प्रशासन, धर्म प्रमुखों को नियमों की दी जानकारी, न मानने पर होगी कार्रवाई

12/14/2023 3:43:24 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शपथ ग्रहण के बाद बुधवार को पहली कैबिनेट में एक के बाद एक कई अहम फैसले लिए। इनमें धार्मिक स्थानों पर तेज बजने वाले लाउड स्पीकर को धीमा रखने, मांस मछली अंडे की अवैध दुकानों पर पाबंदी लगाने समेत कई अहम आदेश जारी किए हैं और इसका पालन नहीं करने पर जुर्माना लगाने की बात भी कही गई है।

प्रशासन ने भी बिना देरी किए सीएम के आदेश पर काम करना शुरु कर दिया है। गुरुवार सुबह उज्जैन नगर पालिका ने धार्मिक स्थानों के आस पास लगी अवैध दुकानों पर कार्रवाई के बाद धार्मिक स्थलों और अन्य स्थलों में अनियमित अथवा अनियंत्रित ध्वनि विस्तारक यंत्रों (लाउडस्पीकर) के उपयोग को प्रतिबंधित किए जाने के संबंध में मीटिंग शुरू कर दी गई है। दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं।

उज्जैन एडिशनल एसपी गुरुप्रसाद परासर ने जानकारी देते हुए बताया कि धार्मिक स्थलों पर तेज आवाज़ में लाउड स्पीकर नहीं बजेंगे। सभी को आदेश से अवगत कराया जा रहा है जो नियम नहीं मानेगा उसे पर कार्रवाई की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena