20 हजार की रिश्वत लेते हुए लेखपाल गिरफ्तार, पेंशन प्रकरण निपटाने के लिए मांग रहा था रिश्वत

5/6/2022 5:21:13 PM

प्रीत शर्मा (मंदसौर): उज्जैन EOW की टीम ने मंदसौर के पीएचई विभाग में छापामार कार्रवाई कर विभाग के लेखापाल को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि लेखापाल ने रिटायर्ड कर्मचारी से पेंशन प्रकरण के निपटारे को लेकर रिश्वत की मांग की थी। इसकी शिकायत ईओडब्ल्यू को हुई तो उनकी 12 सदस्यीय टीम ने पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है। 

पेंशन प्रकरण निपटाने के बदले मांंगे थे 20 हजार 

शुक्रवार को उज्जैन ईओडब्ल्यू की टीम ने अचानक से मंदसौर के पीएचई विभाग में छापामार कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक विभाग के लेखापाल सैयद मुजीब रहमान ने विभाग के रिटायर्ड टेक्नीशियन और फरियादी प्रेम शंकर प्रधान से उनके पेंशन प्रकरण के निपटारे को लेकर एक लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। जिसमें से उसने 20 हजार रुपए आज देने को कहा था। इसकी शिकायत फरियादी ने ईओडब्ल्यू एसपी को की थी । जिस पर एसपी ने तत्काल मामले की जांच कराते हुए अपनी टीम से इसकी पुष्टि करवाई। 

भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज

पुष्टि के तुरंत बाद जब आरोपी रहमान ने फरियादी को रुपए लेकर बुलाया तो उज्जैन ईओडब्ल्यू के 12 सदस्यीय दल ने आरोपी द्वारा रुपए हाथ में लेते ही उसे गिरफ्तार कर लिया। ईओडब्ल्यू डीएसपी अजय केथवास के अनुसार आरोपी सैयद मुजीब रहमान को पकड़ने के बाद उसके हाथ केमिकल वाले पानी से धुलाकर देखे गए तो पानी का रंग गुलाबी हो गया। जबकि आरोपी ने पेंट की जिस जेब में रुपए रखे थे। उसे भी जब केमिकल के पानी से धोया गया तो उसका रंग भी गुलाबी हो गया था। ईओडब्ल्यू की टीम ने अपराधी पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जबकि आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News