उत्तराखंड दौरे पर गईं उमा भारती कोरोना पॉजिटिव, हरिद्वार के वंदे मातरम कुंज में हुईं क्वारंटाइन

9/27/2020 1:59:13 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। वह उत्तराखंड दौरे पर गई हैं जहां जांच के दौरान उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसकी जानकारी खुद उमा भारती ने ट्वीट के माध्यम से दी है। साथ ही अपने संपर्क में आए लोगों को भी टेस्ट करवाने की अपील की है। 
 


एक के बाद एक ट्वीट करते हुए उमा भारती ने लिखा है कि ‘मैं आपकी जानकारी यह डाल रही हूं की मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अन्तिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट के टीम को बुलवाया, क्यूंकि मुझे 3 दिन से हलका बुख़ार था। मैंने हिमालय में कोविड के सभी विधिनिषेध एवं सोशल डिस्टंस का पालन किया। फिर भी मैं अभी क़ोरोना पोज़िटिव निकली हूं। मैं अभी हरिद्वार एवं ऋषिकेश के बीच वन्दे मातरम् कुंज में क्वॉरंटीन हूं, जो की मेरे परिवार के जैसा है। 4 दिन के बाद फिर से टेस्ट कराऊंगी एवं स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरो के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी। मेरे इस ट्वीट को जो भी मेरे संपर्क में आये हुए भाई- बहन पढ़ें या उन्हें जानकारी हो जाये, उन सबसे मेरी अपील है की वो अपनी कोरोना टेस्ट करवायें एवं सावधानी बरतें ।
 


उन्होंने आगे लिखा है कि मेरे कोरोना पॉजिटिव होने की खबर के बाद मेरे सभी आत्मीयजन बहुत चिंता कर रहे हैं। मैं यहां हिमालय की तलहटी में चारों तरफ गंगा की धारा से घिरे हुए वंदे मातरम कुंज में हूं। यहां चिकित्सा की सारी सुविधाएं मौजूद हैं, ऋषिकेश एम्स कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है तथा पौड़ी जिले का प्रशासन मुझे लेकर बहुत ही सजग एवं सतर्क है। मैं चार दिन के लिए एक ही कमरे में क्वारेनटाईन हूं। यहां मोबाइल नहीं चलते इसलिए मैं स्वयं ट्वीट करके जानकारी देती रहूंगी’।



ड्राइवर के बाद उमा भारती को हुआ कोरोना...
उमा भारती ने कोरोना होने की वजह बताते हुए लिखा है कि ‘मीडिया में यह खबर चल रही है कि हिमालय के साधु संतों के संपर्क में मैं आई तथा शायद उसी से मुझे कोरोना हुआ है। मैं इसका खंडन करती हूं। कोरोना तो पहले मेरी गाड़ी के ड्राइवर को हुआ वह स्वयं इससे अनजान था उसके टेस्ट के बाद जब मेरा टेस्ट हुआ तब इस तथ्य से हम सब अवगत हुए। मैं अपने ड्राइवर के लिए बहुत चिंतित हूं क्योंकि उसको कई दिनों से कोरोना था। उसकी भी हम ठीक से देखभाल करवा रहे हैं, इसलिए मैं मीडिया जगत से प्रार्थना करती हूं कि वह साधु-संतों को इसके लिए दोषी नहीं ठहराएं। मैं पूरे समय सोशल डिस्टेंसिंग की वर्जनाओं का पालन कर रही थी किंतु मेरा ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव था तथा वह एवं हम सब अनजान थे। कल रात से ही हम बहुत सतर्क हैं।

 

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar