छतरपुर में बेकाबू कोरोना के मामले, एक साथ आए से ज्यादा कोरोना संक्रमित

7/19/2020 5:45:38 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस लगातार फैलता ही जा रहा है। पिछले 1 हफ्ते से छतरपुर शहर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामले अब चिंता का सबब बन गए हैं। छतरपुर की सनसिटी कॉलोनी निवासी डॉक्टर दंपत्ति से शुरू हुआ कोरोनावायरस धीरे-धीरे हफ्ते भर में पूरे शहर में फैल चुका है और अब पूरा शहर इसकी आगोश में है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Chhatarpur News, Corona, Lockdown, Kovid 19

अभी तक छतरपुर शहर में लगभग 30 मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें से 4 का सफल उपचार भी हो चुका है जबकि एक व्यक्ति की दुखद मौत भी हो चुकी है। लेकिन दिन-ब-दिन कोरोना के बढ़ते ग्राफ चिंता की लकीरें खींच रहे हैं और पूरी आशंका है कि छतरपुर शहर में बेकाबू होता कोरोनावायरस अब कम्युनिटी स्प्रेड की तरफ बढ़ रहा है। कम्युनिटी स्प्रेड का मतलब यह होता है कि संक्रमण के स्रोत की जानकारी पता न चल सके यानी इस तरह के संक्रमण के दिन, दूनी रात चौगुनी बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि इसमें यह पता नहीं चलता कि संक्रमण कहां से आ रहा है।

PunjabKesariMadhya Pradesh, Chhatarpur News, Corona, Lockdown, Kovid 19

छतरपुर शहर में आज 8 ताजा मामले आए हैं। जिनमें एक देरी रोड पर मेडिकल का व्यवसाय करने वाला चेतगिरी कॉलोनी का युवक, तीन पंजाब नेशनल बैंक के पास एक ही परिवार के गुप्ता समाज के सदस्य इसी तरह बसारी दरवाजे में मुस्लिम समाज का एक युवक जबकि तमराई मोहल्ले में एक सोनी समाज की महिला व एक अनुरागी समाज की महिला साथ ही मिड सिटी होटल के पास गुप्ता समाज का एक युवक शामिल है। इसलिए अब शहर के नागरिकों को प्रशासन के भरोसे ना रहकर स्वयं ही अधिक सतर्क व सजग रहने की आवश्यकता है। हालांकि प्रशासन अपनी तरफ से पूरे प्रयास कर रहा है लेकिन अब आम लोगों की जवाबदारी बढ़ जाती है कि वह स्वयं ही इस वायरस से बचाव हेतु यथासंभव प्रयास करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News