बाढ़ में बहकर आए 5 शवों को समझ रहे थे अनहोनी, आखिर में निकली हत्या

8/21/2019 6:05:56 PM

बड़वानी: मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पिछले दिनों 11 अगस्त थाना क्षेत्र में बारिश और बाढ़ के दौरान अलग-अलग स्थानों पर पांच शव मिले थे। पुलिस भी इन्हें नदी में डूबने का मामला मानकर शव की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही थी। जांच में पुलिस को कामयाबी मिली और शवों की शिनाख्त हो गई।

यह है पूरा मामला 
पुलिस महानिदेशक वरुण कपूर ने बताया कि किरमाबाई, उसके बेटे देव सिंह और सेव सिंह के रूप में इनकी शिनाख्त की गई है। तीनों शव एक ही परिवार के होने पर पुलिस का माथा ठनका। अब तक अलग-अलग लोगों के डूबने का मामला मानकर जांच कर रही पुलिस ने एंगल बदल दिया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वरुण कपूर के मुताबिक 45 साल के राया सिंह, उनकी पत्नी किरमाबाई, उनके दो बेटों सेवा सिंह और देव सिंह, दो साल की बेटी बाया को राया सिंह के भतीजे चाचिया-राकेश ने मौत के घाट उतार दिया था। चाचिया-राकेश ने इन पांच शवों को तीन अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया था।



पड़ताल में पता चला कि किरमाबाई, देव सिंह, सेव सिंह के साथ ही उसकी दो साल की बेटी बाया और पति राया सिंह (45) भी 9 अगस्त से लापता हैं। जांच में पता चला कि राया सिंह का समीप ही रहने वाले उसके भतीजे चाचिया और राकेश से 9 अगस्त को झगड़ा हुआ था। इस दौरान चाचिया ने राय सिंह को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने चाचिया और राकेश को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो मामला समझ में आया। पुलिस की कड़ी पूछताछ में चाचिया सिंह ने हत्या की बात कबूल कर ली। पुलिस के मुताबिक चाचिया सिंह ने बताया कि उसने ही अपने चाचा, चाची और चचेरी भाई-बहन की हत्या की है और अपने भाई राकेश की मदद से इन शवों को ठिकाना लगाने की कोशिश की।



बदले की भावना से उतारा मौत के घाट
दरअसल, बड़े भाई की पहाड़ी से गिरकर एक साल पहले मौत हो गई थी। दो छोटे भाइयों चाचिया और राकेश ने हत्या के शक में अपने चाचा-चाची और उनके तीन मासूम बच्चों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। बदले की भावना ऐसी कि उन्होंने दो किमी दूर ले जाकर चार शवों को उसी नाले में फेंका, जहां से उनके बड़े भाई की जान गई थी।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar