विजयादशमी पर परंपरागत राजसी पोशाक में सिंधिया ने की कुलदेवता की पूजा, दी शुभकामनायें

Saturday, Oct 12, 2024-03:59 PM (IST)

ग्वालियर। (अंकुर जैन): देशभर में दशहरा की धूम है ग्वालियर में भी सिंधिया परिवार का राजसी दशहरा अपने आप में निराला होता है। दशहरे के मौके पर सिंधिया परिवार ने शाही सूट बूट पहनकर विशेष पूजा अर्चना की है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दशहरा पर गोरखी स्थिति देवघर में रियासतकालीन शस्त्र पूजन के लिए पहुंचे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गोरखी स्थित देवघर पहुंचकर पारंपरिक वेशभूषा में शस्त्र पूजन किया। यहां उन्होंने करीब आधे घंटे तक पूजा अर्चना की, इस दौरान महा आर्यमन सिंधिया भी यहां पर मौजूद थे। 

PunjabKesariपूजन के बाद सिंधिया ने महा आरती की, यहां सिंधिया रियासतकालीन परंपरा के तहत राज दरबार लगाया गया। राज दरबार में सिंधिया रियासत के सरदारों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और महा आर्यमन सिंधिया का स्वागत किया। शस्त्र-पूजा अर्चना के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  दशहरे के अवसर पर सभी प्रदेश और देशवासियों को शुभकामनाएं दी।

PunjabKesari
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा यह असत्य पर सत्य की जीत का दिवस है, न्याय की जीत का दिवस है। हम सब आज के दिन प्रेरणा लें, कि हमारे क्षेत्र के लिए हमारे प्रदेश के लिए हमारे देश के लिए विकास और प्रगति में हम अपना योगदान दे पाए ताकि आने वाले दिनों में हमारा देश विश्व पटल पर अग्रसर हो और इसी विचारधारा से हमें अपनी पूर्ण जिंदगी बितानी चाहिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News