कोरोना संकट: केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने मेडिकल अस्पताल में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

3/30/2020 4:13:55 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): मध्य प्रदेश में कोरोना संकट गहराता जा रहा है। सबसे ज्यादा इंदौर और दूसरे नंबर पर जबलपुर जिले से कोरोना के ज्यादा मरीज सामने आए हैं। प्रशासन द्वारा इसके संक्रमण से बचने के लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसे देखते हुए केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने आज जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने वहां कोरोना के 8 मरीजों के इलाज दौरान दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। मेडिकल कॉलेज पहुंचकर 8 संक्रमित व्यक्तियों के उपचार की सारे अरेंजमेंट देखे। इसके साथ ही मरीजों को के इलाज में की गई व्यवस्था की रणनीति पर चिकित्सा अधिकारियों के साथ चर्चा की।

PunjabKesari

प्रह्लाद पटेल ने मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में उपचार के लिए भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वास्थ की जानकारी भी ली। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल जाकर कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिेए की जी रही तैयारियों एवं उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया । इस दौरान उनके साथ कलेक्टर भरत यादव , पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ प्रदीप कसार, अधीक्षक डॉ राजेश तिवारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डर मनीष मिश्रा भी मौजूद थे।

PunjabKesari

इस दौरान चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ ने बताया कि मेडिकल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड के अलावा लगभग एक हजार से अधिक बेड का इंतज़ाम किया गया है। जिससे किसी भी तरह के संकट से निपटा जा सकेगा और मरीज़ों को तुरंत इलाज उपलब्ध कराया जाएगा। अस्पताल का जायजा लेने के बाद प्रहलाद पटेल ने मरीजों को मिलने वाली बेहतर व्यवस्थाओं पर चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ की जमकर तारीफ की और उनसे इसी दृढ़ इच्छाशक्ति से काम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जबलपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए जिस तरह से एकजुटता दिखाई है, इससे कोरोना के मामले थम गए हैं। लेकिन अभी भी पूरी सावधानी बरती जाना चाहिए जिससे कोई और नया मरीज़ सामने ना आए। वहीं उन्होंने चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ को आश्वासन दिया कि कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र सरकार उनके साथ हमेशा खड़ी है। यदि कहीं भी किसी मदद की जरुरत पड़ी तो हर एक सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News