ग्वालियर पहुंचे जी किशन रेड्डी, भ्रमण के दौरान गंदगी देख भड़के केंद्रीय पर्यटन मंत्री, मौके पर ही लगा दी अधिकारियों की क्लास

3/8/2022 2:40:00 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी आज ग्वालियर पहुंचे। यहां उन्होंने ग्वालियर शहर की ऐतिहासिक इमारतों का भ्रमण किया। लेकिन जब वे ग्वालियर के ऐतिहासिक मानसिंह महल पहुंचे, तो यहां गंदगी देख भड़क गए। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। नौबत यहां तक आ गई कि उन्हें खुद यह कहना पड़ा कि क्या मैं झाड़ू लगा हूं। तब सफाई होगी।

गंदगी देख भड़के केंद्रीय पर्यटन मंत्री

इस दौरान वहां स्थानीय सांसद विवेक शेजवलकर और बीजेपी के अन्य नेतागण भी मौजूद थे। केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने ग्वालियर फोर्ट की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि वह पहले भी ग्वालियर फोर्ट का भ्रमण कर चुके हैं। लेकिन पर्यटन मंत्री बनने के बाद यह पहला मौका है जब वह यहां पहुंचे हैं। पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि ग्वालियर सहित देश के सभी पर्यटक स्थलों को बेहतर बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

देसी पर्यटक स्थल पर सैलानियों की कम संख्या पर जताई चिंता 

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा है कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश के सभी ऐतिहासिक मोनुमेंट्स पर अधिक से अधिक पर्यटक पहुंचे। उन्होंने यह भी कहा कि हम देखते हैं कि लोग सिंगापुर जाते हैं और भी कई विदेशी शहरों में हमारे देसी सैलानी पर्यटन के लिए जाते हैं। लेकिन भारत में ही कई ऐतिहासिक और सुंदर इमारतें हैं। जिन पर लोग बहुत कम पहुंचे हैं। ऐसे में उन्होंने देश के लोगों से इन प्राचीन पर्यटन स्थलों पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील भी की है। मंत्री के यह तेवर देखकर वहां मौजूद टूरिज्म डिपार्टमेंट के अधिकारियों के होश उड़ गए।
 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh