प्रशासन की अनोखी कार्रवाई, जिसने पैसे मांगने का आरोप लगाया उसी की लैब कर दी सील

5/31/2021 11:45:56 PM

बैतूल(रामकिशोर पवार): बैतूल जिले की मुलताई तहसील में अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली। एक पखवाड़े पहले जिस लैब संचालक ने वीडियों जारी करके शपथ पत्र के साथ बीएमओ डॉ अमृतफले पर आरोप लगाया था कि वह सीएमएचओ एक के तिवारी को उनके मांगे 30 हजार रूपये दे दे। युवक की शिकायत कलेक्टर से लेकर सीएमएचओ तक की गई लेकिन युवक के शपथ पत्र पर युवक को नोटिस देकर सीएमएचओ ने बैतूल बुलवाया और उस पर दबाव बनाया कि वह शपथ पत्र और वीडियों में लगे आरोप वापस ले ले जब युवक अपने आरोपो को वापस नहीं ले सका तो आज फिल्मी अंदाज के तहत सीएमएचओ ने मुलताई जाकर उसकी लैब को सील कर दी। जिस व्यक्ति ने लैब की शिकायत की उसके बारे मे पूछने पर सीएमएचओ कहने लगे कि आरोप लगने के पहले ही शिकायत हो चुकी थी।

PunjabKesari

लैब सील करते समय न तो शिकायतकर्ता उपस्थित था न उसका प्रतिनिधि ऐसे में मुलताई बीएमओ को ले जाकर उक्त कार्यवाही की गई। इतना ही नहीं जिस मां ताप्ती हॉस्पीटल की शिकायत एक पखवाडे पहले की गई थी तब हॉस्पीटल चालू था लेकिन छापामार कार्यवाही उस समय की गई जब मां ताप्ती हॉस्पीटल का पूरा सामान रफा - दफा कर दिया गया। चिकित्सालय की जांच के समय न तो शिकायतकर्ता को बुलवाया गया और न उसे नोटिस दिया गया। ऐसे में जब बिना सूचना के हॉस्पीटल बंद करने के मामले में सीएमएचओ ने 20 हजार रूपये अर्थदण्ड लगाने की बात स्वीकार की। सीएमएचओ ने पत्रकारो के सवालो को टालने एवं बीएमओ तथा मां ताप्ती हॉस्पीटल के संचालक को बचाने का भरपूर प्रयास किया।

PunjabKesari

सीएमएचओ इस बात का जवाब नहीं दे पाए कि हॉस्पीटल में जब होम्योपैथी के चिकित्सक का है। तब वहां पर लैब - पैथोलाजी और एक्सरे मशीन कैसे संचालित हो रही है। सीएमएचओ ए के तिवारी ने मुलताई में नियम विरूद्ध चल रहे बीएमओ पल्लव अमृतफले की क्रय की गई। जमीन एवं उस पर बने हास्पीटल के बारे में पूछा कि क्या कोई सरकारी सेवक हॉस्पीटल चला सकता है? सीएमएचओ पत्रकारों के कई सवालों का जवाब नहीं दे पाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News