बारात से पहले दुल्हन को वीडियो कॉल करके फस गया युवक, अब खा रहा जेल की हवा

12/13/2020 6:28:25 PM

भिंड(योगेंद्र भदौरिया): भिंड जिले में सीआईडी जवान बनकर लड़की को प्यार के जाल में फंसा कर और फिर उसे शादी का झांसा देकर एक युवक द्वारा तीन लाख से अधिक रुपए हड़पे जाने का मामला सामने आया है। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब 10 दिसंबर को शादी की तारीख पर युवक बारात लेकर नहीं पहुंचा। बाद में लड़की के परिजनों द्वारा युवक को 5 लाख रुपये वीडियो कॉल पर दिखाए जाने पर वह बारात लाया और तभी पुलिस ने उसे धर दबोचा। पूछताछ में सामने आया कि युवक इससे पहले भी दो शादियां कर चुका है।

PunjabKesari

लड़की वाले अक्सर लड़के और उसके परिवार के बैकग्राउंड को देखकर ही लड़की की शादी तय करते हैं। लेकिन कभी-कभी प्यार में पड़कर बिना कुछ देखभाल किए ही केवल भरोसे पर रिश्ते तय हो जाते हैं और अक्सर ऐसे रिश्तों में धोखा भी मिलता है। ऐसा ही हुआ है भिंड जिले के देहात थाना क्षेत्र में स्थित नुन्हाटा गांव की रहने वाली है एक लड़की के साथ। यहां पर जितेंद्र परिहार नाम के एक युवक ने अपने आप को सीआईडी का जवान बताकर एक लड़की को अपने प्यार के जाल में फंसाया और प्यार की बात शादी तक पहुंच गई। जितेंद्र परिहार ने खुद को उत्तर प्रदेश के जगम्मनपुर का निवासी बताया। जब शादी की बात चली तो जितेंद्र ने एक महिला को अपनी चाची बनाकर लड़की के परिजनों से मिलाया और 10 दिसंबर को शादी की तारीख तय हो गई।

PunjabKesari

शादी से पहले ही जितेंद्र ने बुलेट सहित अन्य सामान खरीदने के नाम पर 3 लाख 10 हजार रुपये लड़की के परिजनों से हड़प लिए। लेकिन जब 10 तारीख को जितेंद्र बारात लेकर नहीं पहुंचा तो लड़की वालों को शक हुआ और उन्होंने इसकी सूचना देहात थाना पुलिस को दी। बाद में लड़की वालों ने वीडियो कॉल कर जितेंद्र को 5 लाख रुपये नगद दिखाते हुए कहा कि यह रुपए शादी में देने के लिए रखे हुए हैं। रुपए देखते ही जितेंद्र को लालच आ गया और वह कुछ लोगों की बारात लेकर लड़की के यहां पहुंच गया।

PunjabKesari

जितेंद्र के पहुंचते ही देहात थाना पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि जितेंद्र पहले से ही शादीशुदा है। उसने एक नहीं दो-दो शादियां कर रखी हैं। जितेंद्र के घर की तलाशी लेने पर मध्यप्रदेश के साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी सहित एक अवैध पिस्टल और जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News